नाराज ठाकुर समाज भाजपा के करीब, जनरल के चुनाव प्रचार से गाजियाबाद में पलट गए समीकरण

By :  Neeraj Jha
Update: 2024-04-07 06:42 GMT


गाजियाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजियाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में अंबेडकर रोड पर रोड शो किया। उनके साथ रथ में चार मुख्य चेहरे शामिल थे। रथ में सबसे आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीसरे केंद्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद जनरल वीके सिंह और चौथी लोकसभा प्रत्याशी अतुल गर्ग। टिकट कटने के बाद जनरल वीके सिंह पहली बार गाजियाबाद पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में शामिल होकर अतुल गर्ग के चुनाव प्रचार किया। उनकी इस अपील का अतुल गर्ग के पक्ष में पॉजिटिव संदेश मिल रहा है।

नाराज ठाकुर समाज

माना जा रहा है कि नाराज चल रहे ठाकुर समाज में जनरल वीके सिंह की अपील का सकारात्मक संदेश जाएगा और आने वाले चुनाव में ठाकुर बिरादरी का रुख अतुल गर्ग के पक्ष में जा सकता है। लंबे समय के बाद जनरल वीके सिंह व अतुल गर्ग एक साथ दिखाई दिए। उनका एक साथ आना भाजपा में अतुल गर्ग और वीके सिंह दोनों के लिए ही फायदेमंद हो सकता है। बता दें कि पिछले करीब दो माह के भीतर केंद्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद जनरल वीके सिंह अपने संसदीय क्षेत्र में खास सक्रिय हो गए थे। ताबड़तोड़ कार्यक्रम और दौरों के बीच तय माना जा रहा था कि तीसरी बार भी वे लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।

तीसरी बार भी थी दावेदारी

जनरल वीके सिंह ने होली से एक दिन पहले कवि नगर के एक बैंकट हॉल में होली मिलन समारोह का बड़ा आयोजन कर संदेश दिया था कि अभी भी वे मजबूत दावेदारों में है। लेकिन वक्त ने अचानक करवट बदल ली और उन्होंने एक ट्वीट किया और इस पर लिखा कि वह भविष्य में चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके कुछ देर बाद ही प्रत्याशियों की सूची जारी हो गई और गाजियाबाद से शहर विधायक अतुल गर्ग को टिकट दे दिया गया। टिकट कटने के बाद से जनरल वीके सिंह का अभी तक एक बार भी गाजियाबाद आना नहीं हुआ है। माना जा रहा था कि इसके पीछे उनकी नाराजगी हो सकती है या चुनाव के चलते स्टार प्रचारक होने के कारण उनकी व्यवस्था हो सकती है।

गर्ग के लिए प्रचार करेंगे जनरल

शनिवार को वीके सिंह गाजियाबाद पहुंचे और प्रधानमंत्री के साथ उन्होंने रथ साझा किया। उन्होंने रोड शो के दौरान भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट की अपील की है। भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने से गाजियाबाद में ठाकुर वर्ग भाजपा के पक्ष में आ सकता है। जानकारों का कहना है कि अपने नेता व उनकी अपील का समाज पर काफी प्रभाव पड़ सकता है। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि शनिवार को हुए रोड शो के बाद जनरल वीके सिंह एक बार फिर अपने लोकसभा क्षेत्र में सक्रिय होंगे और वे अतुल गर्ग के पक्ष में चुनाव प्रचार कर सकते हैं। वे क्षेत्र में घूम कर अतुलकर के लिए वोट मांगेंगे। इसके साथ ही वे गांव-गांव जाकर नाराज बिरादरी को मनाने का भी काम करेंगे। यदि ऐसा होता है तो अतुल गर्ग के चुनाव समीकरण बदलेंगे और पार्टी का 8 लाख वोट से जीतने का दवा पूरा हो सकता है।

मुस्लिम और ठाकुर गठजोड़

प्रधानमंत्री के रोड शो में मुस्लिम समाज के लोग भी भारी संख्या में दिखाई दिए। अतुल गर्ग मुस्लिम समाज के बीच काफी लोकप्रिय चेहरा रहे हैं। उन्हें विधानसभा चुनावों में भी मुस्लिम समाज की वोट मिलती रही हैं। रोड शो में मंच पर मुस्लिम समाज का प्रतिनिधित्व देखकर मोदी के चेहरे भी भी खुशी दिखाई दी। वीके सिंह का टिकट कटने से नाराज दिख रहे ठाकुर समाज को करीब लाने के लिए 3 अप्रैल को अतुल गर्ग ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले एक जनसभा आयोजित की थी। जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे थे। राजनाथ सिंह को जनसभा में बुलाकर अतुल गर्ग के द्वारा नाराज ठाकुर वर्ग को साधने की कोशिश की गई थी।

Tags:    

Similar News