लालबागचा राजा को अनंत अंबानी ने अर्पित किया 20 किलो सोने का मुकुट, जानें इस मुकुट की कीमत

Update: 2024-09-07 06:50 GMT

मुंबई। देशभर में गणेश उत्सव का त्यौहार आज से बहुत धूम धाम से मनाया जा रहा है। यह त्यौहार गणेश के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है। सभी लोग अपने घरों में बप्पा का स्वागत कर रहे हैं। वहीं गणेश चतुर्थी का त्यौहार महाराष्ट्र का प्रमुख त्यौहारों में से माना जाता है। जिसकी तैयारियां वहां शुरू हो गई हैं। सभी मंदिरों में गणेश की मूर्ती की स्थापना हो चुकी है।

वहीं मुंबई के प्रसिद्ध लालबागचा राजा की मूर्ति की भी पहली झलक सामने आ चुकी है। बाप्पा की पहली झलक देखने के लिए हजारों की भीड़ उमड़ी। इस साल रिलायंस फाउंडेशन के मालिक मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने लालबागचा राजा को 20 किलो सोने का मुकुट दान किया। जिसकी कीमत 15 करोड़ रुपये है। लालबागचा को समर्पित किया गया यह चमचमाता मुकुट दो महीनों में बनकर तैयार हुआ है जो लालबागचा की मैरून पोशाक और उनके आकर्षक आभूषणों के साथ मनमोहक लग रहा है।

बता दें कि अनंत अंबानी लालबागचा राजा कमेटी से 15 साल से जुड़े हुए हैं। वह कई तरह से इस कमेटी की सहायता करते रहते हैं और गिरगांव चौपाटी पर होने वाले विशाल विसर्जन समारोह में हिस्सा लेते हैं। अनंत को इस समिति का कार्यकारी सलाहकार नियुक्ति किया गया है।

Tags:    

Similar News