बांग्लादेश की स्थिति को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक, हिंडन एयरबेस में एक सेफ हाउस में मौजूद हैं शेख हसीना, आगे का अभी तय नहीं

Update: 2024-08-06 05:58 GMT

नई दिल्ली। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में एक सेफ हाउस में मौजूद हैं। संसद भवन में बांग्लादेश की स्थिति को लेकर सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री जयशंकर और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू, डीएमके से टीआर बालू, बीजेडी से सस्मित पात्रा, जदयू से ललन सिंह, टीडीपी से राममोहन नायडू लोग मौजूद रहे। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी आज की सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए।

सर्वदलीय बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि बांग्लादेश की स्थिति पर भारत सरकार पैनी नजर रख रही है। जो भी स्थिति होगी उसके बारे में सूचित किया जाएगा। विदेश मंत्री ने बताया कि बांग्लादेश में करीब 12 प्रतिशत भारतीय हैं। स्थिति इतनी चिंताजनक नहीं है कि उनको एयरलिफ्ट करने की नौबत आए। शेख हसीना भारत में ही रहेंगी या किसी दूसरे देश में राजनीतिक शरण लेंगी इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। सरकार ने हसीना से संक्षिप्त चर्चा की है और उन्होंने अपनी भविष्य की योजनाओं पर अभी कुछ भी तय नहीं किया है।

Tags:    

Similar News