अखिलेश यादव ने वन नेशन, वन इलेक्‍शन' को बताया साजिश! जानवरों के हमले में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की

Update: 2024-09-19 08:45 GMT

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव आज गुरुवार को सपा कार्यलय में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर वन नेशन, वन इलेक्‍शन' को एक साजिश बताकर भाजपा सरकार को घेरा है। साथ ही अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर भी जमकर हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि वन नेशन, वन इलेक्‍शन एक बहुत बड़ी साजिश है। आपको याद होगा महिला आरक्षण पर बात हुई थी क्या इसे लागू करने के लिए तैयार है। 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर 18,626 पन्नों की रिपोर्ट थी और इसे 191 दिनों में बनाया गया था यानी हर दिन करीब 100 पन्ने तैयार किए गए, इससे पता चलता है कि इस पर उथली चर्चा होगी। यह भाजपा की रिपोर्ट है। यह 'एक राष्ट्र, एक चुनाव, एक दान' है।

सीएम योगी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सपा ने विधानसभा में सरकार को जगाने की कोशिश की। बिजनौर, पीलीभीत, लखीमपुर, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर समेत जंगल से सटे जिलों में बाघ, तेंदुए के हमले हो रहे हैं, बड़े पैमाने पर मौतें हुई हैं। इसपर योगी सरकार ने कुछ नहीं किया। लोगों को गीदड़ों से डराया गया है। कई पत्रकार पीड़ित परिवारों से मिलने गए और इसे कवर किया है इसके बावजूद योगी सरकार गंभीर नहीं है। वे कभी ड्रोन उड़ाते हैं तो कभी सीएम योगी सहानुभूति दिखाने की कोशिश करते हैं। इन सब घटना को देखते हुए भी यह साबित करने की कोशिश करते हैं कि हर बच्चा सुरक्षित है। उन्होंने गरीबों के साथ बहुत भेदभाव किया है इसलिए समाजवादी पार्टी मांग करती है कि जहां मौतें हुई हैं उनके परिवारों को 10 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख रुपये मुआवजा दी जाए साथ ही मुफ्त इलाज और सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। 

Tags:    

Similar News