संसद में अग्निवीर योजना को लेकर भिड़े अखिलेश यादव और अनुराग ठाकुर! जानें दोनों ने एक दूसरे को क्या खरी-खोटी सुनाई

Update: 2024-07-30 12:27 GMT

नई दिल्ली। अग्निवीर योजना को लेकर संसद में आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और हमीरपुर से बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर के बीच भिड़ंत हो गई।

संसद में बजट को लेकर हुई चर्चा में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना पर सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने पूछा कि अगर अग्निवीर योजना इतनी ही अच्छी है तो आप राज्यों को 10 फीसदी कोटा देने के लिए क्यों कहते हैं। जब पहली बार स्कीम आई थी तो उस समय बड़े-बड़े उद्योगपतियों से ट्वीट कराया गया था कि इससे अच्छी कोई योजना नहीं है। इनको हम नौकरी पर रख लेंगे। सरकार खुद ये बात स्वीकार करती है कि ये स्कीम ठीक नहीं है तभी वो अपनी राज्य सरकारों से कह रहे हैं कि अग्निवीर वाले जो लौटकर आएंगे उन्हें कोटा दीजिए, नौकरी दीजिए और अगर यह सही है तो मैं बैठ जाता हूं अनुराग ठाकुर आप खड़े होकर कह दीजिए कि योजना ठीक है। अग्निवीर व्यवस्था हम स्वीकार नहीं करेंगे। जब भी हम सरकार में आएंगे, इस व्यवस्था को खत्म कर देंगे।

वहीं इस पर हमीरपुर सीट से बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने जवाब देते हुए कहा कि अग्निवीर में 100 फीसदी रोजगार की गारंटी है और रहेगी। मैं हिमाचल से आता हूं, कारगिल युद्ध में सबसे ज्यादा शहीद होने वाले हिमाचल प्रदेश के वीर नौजवान थे। चार परमवीर चक्र विजेता, जिसमें दो कैप्टन विक्रम बत्रा और सूबेदार संजय कुमार हिमाचल से हुए। जो लंबे समय से मांग थी कि वन रैंक-वन पेंशन की। किसी सरकार ने पूरी नहीं की। उसे मोदी सरकार ने पूरा किया।

अखिलेश यादव ने अनुराग ठाकुर से पूछा कि चैल कहां है। कभी उस मिलिट्री स्कूल में गए हो। मैं खुद मिलिट्री स्कूल में पढ़ा हूं। आप परमवीर चक्र की बात कर रहो, हम भी कई नाम गिना सकते हैं, जिन्हें परमवीर चक्र मिला है।

इस पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि आप तो केवल मिलिट्री स्कूल गए हैं। मैं आज भी आर्मी में कैप्टन रैंक की सेवाएं दे रहा हूं। अखिलेश जी केवल ज्ञान मत बांटिए। राहुल गांधी जी के साथ बैठकर बाहें फैलाकर आपको भी झूठ बोलने की आदत पड़ गई है। 

Tags:    

Similar News