AIMIM उम्मीदवार पंडित मनमोहन ने सुदेश चव्हाणके के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, कहा- औवेसी का किया अपमान

Update: 2024-04-15 07:42 GMT

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद लोकसभा सीट से एआईएमआईएम पार्टी के उम्मीदवार पंडित मनमोहन झा गामा ने सुदर्शन न्यूज चैनल के मालिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि सुदेश चव्हाणके ने एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदु‌द्दीन ओवैसी के खिलाफ अपमानजनक और भड़ाकऊ जानकारी फैलाई है। टेलीविजन और यूट्यूब चैनल पर मारो या मारो ओवैसी का काफिरो को खुलेआम धमकी जैसे वाक्यांशों का उपयोग करने वाली सामग्री प्रसारित कर रहे हैं और बिंदास बोल मारो या मरो ओवैसी की काफिरों को खुलेआम धमकी।

पंडित मनमोहन झा गामा ने एफआईआर में लिखा कि मैं पंडित मनमोहन झा गामा एआईएमआईएम पार्टी गाजियाबाद से महानगर अध्यक्ष के रूप में सेवा देता हूं, मैं सुदर्शन न्यूज चैनल और उसके एंकर डॉ. सुदेश चव्हाणके द्वारा संसद सदस्य और एआईएमआईएम राजनीतिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदु‌द्दीन ओवैसी के खिलाफ अत्यधिक अपमानजनक और भड़काऊ सामग्री फैलाने के संबंध में एक औपचारिक शिकायत दर्ज कर रहा हूं।

सुरेश चव्हाणके सुदर्शन न्यूज चैनल के माध्यम से मानहानिकारक और भ्रामक सामग्री बना रहे हैं, टेलीविज़न और यूट्यूब चैनल पर मारो या मारो ओवैसी का काफिरो को खुलेआम धमकी जैसे वाक्यांशों का उपयोग करने वाली सामग्री प्रसारित कर रहे हैं और "बिंदास बोलः मारो या मरो ओवैसी की काफिरों को खुलेआम धमकी।

ओवैसी को इन भड़काऊ और धमकी भरे बयानों का झूठा श्रेय देती है। इस बात का कोई सबूत नहीं है कि ओवैसी ने अपने किसी भी भाषण में कभी ऐसी टिप्पणी की हो। कि चव्हाणके और सुदर्शन न्यूज इस झूठी सूचना को टेलीविजन चैनल, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कई प्लेटफार्मो की माध्यम से प्रसारित कर रहे हैं। इस प्रकार की बयानबाजी में एक विशेष धार्मिक समुदाय के खिलाफ हिंसा को उकसाने की क्षमता है।

एआईएमआईएम उम्मीदवार ने कहा कि मैं आपसे आग्रह करता हूं कि सुरेश चव्हाणके और सुदर्शन न्यूज चैनल के खिलाफ किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानजनक, मौखिक या लिखित शब्दों, या संकेतों ‌द्वारा, विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष पैदा करने वाले या बढ़ावा देने वाले बयान और मानहानि करना या दृश्य अभ्यावेदन द्वारा या अन्यथा जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों के लिए संबंधित धाराओं के तहत सख्त कार्रवाई करें।

मैं कोई और जानकारी या सबूत प्रदान करने के लिए तैयार हूं जो इस जांच में सहायक हो सकता है। मैं उपरोक्त सामग्री के लिंक भी साझा कर सकता हूं, यदि संभव हो तो, अधिकारियों द्वारा सत्यापित होने के बाद। इस गंभीर मामले पर अपना समय देने और ध्यान देने के लिए धन्यवाद।

Tags:    

Similar News