रिहाई के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा- अभी से विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू करनी है, सभी को तानाशाही के खिलाफ वोट करना है

Update: 2024-08-10 07:41 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया आज आम आदमी पार्टी मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किए। उन्होंने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद एक राज्य में एक उदाहरण नहीं दे पाई। इसलिए वह सभी को जेल में डाल रही है।

आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर के दिए हुए संविधान की बदौलत हम पर कल भगवान की कृपा हुई और हम जेल से बाहर आ गए। बाबा साहेब ने 75 साल पहले ही ये अंदाजा लगा लिया था कि कभी-कभी इस देश में ऐसा होगा कि तानाशाही बढ़ जाएगी। तानाशाह सरकार जब एजेंसियां कानूनों और जेलों का दुरुपयोग करेगी तो हमें कौन बचाएगा। तब बाबा साहेब ने लिखा था कि संविधान हमें बचाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने संविधान का इस्तेमाल करते हुए कल तानाशाही को कुचला। मैं उन वकीलों का भी शुक्रगुजार हूं जो यह लड़ाई लड़ रहे थे। वो वकील एक कोर्ट से दूसरे कोर्ट धक्के खा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं जेल से बाहर आकर कड़ी मेहनत करने आया हूं छुट्टी मनाने नहीं। आज से और अभी से दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू करनी है। मैं पार्टी के हर कार्यकर्ता और दिल्ली, हरियाणा और देश के लोगों को यह संदेश देना चाहता हूं कि सभी को तानाशाही के खिलाफ वोट करना है। तानाशाही के खिलाफ लड़ाई सिर्फ आप या विपक्ष की नहीं है बल्कि यह भारत के लोगों की लड़ाई है।

उन्होंने कहा कि इन आंसुओं ने ही मुझे ताकत दी है। मुझे उम्मीद थी कि 7-8 महीने में न्याय मिल जाएगा लेकिन कोई बात नहीं मुझे न्याय मिलने में 17 महीने लग गए लेकिन जीत ईमानदारी और सच्चाई की हुई है। भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं है। भाजपा ने बहुत कोशिशें की और सोचा अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को जेल में डालेंगे तो हम सड़ जाएंगे। यह सारा षड्यंत्र अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करने के लिए किया गया है। भाजपा वालों से कहना चाहता हूं कि आप का काल अभी जेल में है मगर उसे ज्यादा देर नहीं रोक पाओगे।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल का नाम आज पूरे देश में ईमानदारी का प्रतीक बन गया है। भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद एक राज्य में एक उदाहरण नहीं दे पाई। इसी छवि को बिगाड़ने के लिए ये सारे षडयंत्र रचे जा रहे हैं। जनता के दिलों के दरवाजे खुले हुए हैं। आप जेल के दरवाजे बंद कर सकते हैं लेकिन जनता के दिलों के दरवाजे बंद नहीं कर सकते हैं।

बता दें दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में शुक्रवार को जेल से बाहर आए।

Tags:    

Similar News