जेल से निकल कर केजरीवाल ने की भविष्यवाणी-दो महीने बाद योगी हटाए जाएंगे, ममता जाएंगी जेल, एनडीए को मिलेगी 230 सीट और जानिए अमित शाह सहित कई और नेताओं के बारे में क्या बोले

Update: 2024-05-11 12:35 GMT

नई दिल्ली। जेल से निकलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर वार करते हुए भविष्यवाणियों के बौछार कर दी। उन्होंने कहा कि इतने बड़े तानाशाह हैं कि वह देश में वन नेशन वन लिडर बनाना चाहते हैं। उन्होंने इसी तानाशाही के तहत दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने के लिए मुझे जेल में भेजा। देश के सारे नेताओं को मोदी जी खत्म करना चाहते हैं। जितने विपक्ष के नेता हैं उन्हें जेल भेजेंगे। अगर वे यह चुनाव जीत गए तो थोड़े दिन के बाद ममता दीदी, तेजस्वी यादव, स्टालिन साहब, पिनाराई विजयन, उद्धव ठाकरे जेल के अंदर होंगे। वे विपक्ष के नेता को जेल भेजेंगे।

...इनकी राजनीति मोदी ने कर दी खत्म

आज दोपहर करीब डेढ़ बजे आप के पार्टी कार्यलय में प्रेस कांफ्रेश करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने अपनी ही पार्टी के कई नेताओं की राजनीति खत्म कर दी और आगे भी करेंगे। अगर वो चुनाव जीत जाते है तो दो महीने में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद से हटा देंगे। इससे पहले उन्होंने आडवाणी जी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन की राजनीति खत्म कर दी। शिवराज सिंह चौहान जिन्होंने मध्य प्रदेश का चुनाव जिताया, उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया, उनकी राजनीति खत्म कर दी। यही काम मोदी ने वसुंधरा राजे, खट्टर साहब, रमन सिंह के साथ किया।

अगले साल सितंबर में अमित शाह बनेंगे पीएम

केजरीवाल ने कहा कि मैं भाजपा से पूछता हूं कि आपका पीएम कौन होगा? मोदी जी अगले साल सितंबर में 75 साल के हो रहे हैं, भाजपा के अंदर 2014 में मोदी जी ने खुद नियम बनाए थे कि भाजपा में जो भी 75 साल का होगा उसे रिटायर कर दिया जाएगा। अब मोदी जी रिटायर होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में वह अमित शाह को पीएम बनाएंगे और इस चुनाव में वह अपने लिए नहीं बल्कि अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं।

क्यों नहीं दिया मैंने इस्तीफा

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हमारी सरकार को गिराने के लिए पीएम मोदी ने मुझे गिरफ्तार कराया। मोदी ने सोच रखा था कि मेरी गिरफ्तारी के बाद मुझे मुख्यमंत्री पद से हटना पड़ेगा। ऐसे में आम आदमी पार्टी की सरकार गिर जाएगी। मैंने मोदी के इस ट्रिक को समझ लिया था, इसलिए मैंने इस्तीफा नहीं दिया। उन्होंने कहा कि मुझे कभी पद का लालच नहीं रहा। मैंने इससे पहले मुख्यमंत्री बनने के 49 दिन बाद इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन को भी इस्तीफा नहीं देना चाहिए था।

एनडीए को 220-230 सीट मिल सकती है

हमारी पार्टी को कुचलने और खत्म करने में प्रधानमंत्री ने कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने हमारे पार्टी के चार बड़े नेताओं को जेल में डाल दिए। उन्होंने सोचा पार्टी खत्म हो जाएगी। आप एक पार्टी नहीं है ये एक सोच है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर प्रधानमंत्री ने देश को मैसेज दिया कि अगर मैं केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकता हूं तो मैं किसी को भी गिरफ्तार कर सकता हूं। उन्होंने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि इस देश को तानाशाही से बचा लो। केजरीवाल ने दावा किया कि 4 जून के बाद बीजेपी सरकार नहीं बन रही है। केंद्र में इंडिया गठबंधन का सरकार होगा। एनडीए को 220-230 सीट मिल सकती है। इसके बाद दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाउंगा।

Tags:    

Similar News