आतिशी की पानी सत्याग्रह खत्म होने पर आप सांसद स्वाति मालीवाल ने कसा तंज, कहा- सत्याग्रह सच्चे और पवित्र मन से किया जाता है

Update: 2024-06-25 08:10 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी की 'पानी सत्याग्रह' खत्म होने पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने उन पर तंज कसा है। उन्होंने सत्याग्रह का मतलब बताते हुए कहा कि सत्याग्रह सच्चे और पवित्र मन से किया जाता है। स्वाति मालीवाल ने आज मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट की है।

स्वाति मालीवाल ने कहा कि आतिशी जी, गांधी जी ने अनशन की पवित्र विधि को सत्याग्रह का नाम दिया था। सत्याग्रह जो हमेशा सच्चे और पवित्र मन से किया जाता है। मैंने दो बार अनशन किया। एक बार 10 दिन और एक बार 13 दिन। मेरे अनशन के बाद देश में बच्चों के बलात्कारियों को फांसी की सजा हो, ऐसा कानून भी बना।

उन्होंने कहा कि संघर्ष की राह बहुत मुश्किल होती है। कई साल जमीन पे संघर्ष करके ही अनशन करने की शक्ति हासिल होती है। दूसरों के बारे में पूरा दिन झूठी और गंदी बातें बोल के नहीं। इसके साथ ही उन्होंने आतिशी की जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि ख़ैर, आशा है जल्द आप का स्वास्थ्य ठीक होगा और आप दिल्ली के लोगों के लिए काम करेंगी।

बता दें कि हरियाणा सरकार से दिल्ली वालों को उनके हक का पानी दिलाने की मांग को लेकर दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने 21 जून को 'पानी सत्याग्रह' शुरू की थी और अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गई थी। उनका कहना था कि जब तक हरियाणा सरकार दिल्ली की हिस्से का पानी नहीं देता है वह तब तक अनशन करती रहेगी। हालांकि इस बीच उनकी तबीयत बिगड़ने लगी जिस वजह से उसे एलएनजेपी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया। इसे देखते हुए आप सांसद संजय सिंह की ओर से आज एलान किया गया कि आतिशी की स्वास्थ्य को देखते हुए उनका अनशन खत्म कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News