आप सांसद संजय सिंह का आरोप : भाजपा और एलजी दिल्ली को बर्बाद करने की साजिश करते हैं क्योंकि...

Update: 2024-07-29 16:30 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर राव आईएएस स्टडी सर्किल में तीन विद्यार्थियों की मौत मामले में आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि ये आरोप प्रत्यारोप का मामला नहीं है। एक दुखद और पीड़ादायक दुर्घटना हुई है जिसमें 3 छात्रों की जान गई है। 15 साल से MCD में भाजपा थी। 25 साल से ये कोचिंग सेंटर्स बेसमेंट में लाइब्रेरी और कोचिंग क्लासेज चला रहे हैं लेकिन कभी कोई कार्रवाई नहीं हुई। हमारे मंत्री लिखते हैं, मेयर लिखती हैं, अधिकारी कहते हैं लेकिन कार्रवाई नहीं होती। 28 तारीख का एक वीडियो है जिसमें हमारे मंत्री सौरभ भारद्वाज, अतिशी, गोपाल राय हैं और सब कह रहे हैं कि सफाई करवाईए। ये गहरी साजिश है भाजपा और LG की कि दिल्ली को बर्बाद करना है क्योंकि दिल्ली ने अरविंद केजरीवाल को चुन लिया। हम बैठने वाले लोग नहीं हैं।

ओल्ड राजेंद्र नगर घटना पर दिल्ली मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा कि राजेंद्र नगर में एक दुखद घटना हुई जहां एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई। जैसे ही इस घटना का पता चला मैं मौके पर पहुंची और जायजा लिया। इस दुखद घटना को देखते हुए मैंने दिल्ली के MCD कमीश्नर को एक चिट्ठी लिखते हुए निर्देश दिए कि दिल्ली में जितने भी ऐसे कोचिंग सेंटर हैं जो अवैध तरीके से चल रहे हैं। उन सब पर कार्रवाई की जाए। दूसरा परसो जो घटना हुई उसके जितने जिम्मेदार अधिकारी हैं उन पर भी कार्रवाई की जाए। कल ही MCD ने अपनी कार्रवाई शुरू की और राजेंद्र नगर में अपनी सीलिंग ड्राइव चलाई जिसमें 13 कोचिंग सेंटर्स को सील कर दिया गया। आज मुखर्जी नगर इलाके में भी सीलिंग ड्राइव हुई। परसो की घटना को देखते हुए आज एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई। साफ निर्देश दिए गए कि दिल्ली में चलने वाले जितने भी अवैध कोचिंग सेंटर्स हैं। उन सभी पर कार्रवाई की जाए अगर कोई भी अधिकारी ऐसी घटना में जिम्मेदार पाया जाएगा तो उस पर भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मैं आधिकारिक तौर पर उपराज्यपाल के प्रमुख सचिव आशीष कुंद्रा को सावधान कर रहा हूं। वे दूसरी बार झूठी खबर फैला रहे हैं। मैं आपके ऊपर कार्रवाई करवाऊंगा। पहले भी उन्होंने हीट वेव को लेकर मीडिया में झूठी जानकारी दी थी। वे सरासर झूठ बोल रहे हैं। पहली बात, जिन ड्रेन्स के विषय में वे बात कर रहे हैं उनका दिल्ली के अंदर जलभराव से कुछ लेना-देना नहीं है। उस फाइल को मार्च में मंज़ूरी मिल चुकी है। अप्रैल में ऑर्डल निकल चुका है और इस ऑर्डर की पहली कॉपी आशीष कुंद्रा को मार्क की गई है।

Tags:    

Similar News