आप नेता सत्येंद्र जैन ने जेल वाले वीडियो पर दी सफाई- लोग कह रहे हैं मैं मसाज करा था लेकिन वो फिजियोथेरेपी हो रही थी! जानें उनकी जेल में बिताई जिंदगी

Update: 2024-10-19 07:14 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कल यानी शुक्रवार को जेल से बाहर आए हैं। वहीं आज उन्होंने अपनी पत्नी के साथ सरस्वती विहार इलाके स्थित जैन मंदिर में पूजा अर्चना की। इससे पहले उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अगर लोकतंत्र नहीं होता तो केंद्र सरकार ने अब तक मुझे फांसी पर लटका दिया होता।

आप नेता सत्येंद्र जैन ने कहा कि जब मैंने अरविंद केजरीवाल के साथ काम शुरू किया था तब उन्होंने कहा था कि हम लोग इस देश की राजनीति को बदलने की कोशिश कर रहे हैं जो भी ये कोशिश करेगा उसको जेल तो जाना पड़ेगा। सभी पार्टियां देश का भला करने आई है। तो सबको अच्छा काम करना चाहिए। मैंने बहुत सोचा है कि आप में ऐसा क्या है जो ये आप को तोड़ना चाहते हैं खत्म करना चाहते हैं। वो लोग बस पार्टी को खत्म करना चाहते हैं वो नहीं चाहते कि पढ़े लिखे लोग आगे आएं।

जेल के अंदर रहते हुए उन पर लगे आरोप पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि तिहाड़ जेल में हर जगह कैमरे लगे हैं किसी और की फुटेज क्यों नहीं मिल रही है? ये कह रहे हैं सत्येंद्र जैन शानदार खाना खा रहे हैं, मैं वहां कैंटीन से खरीद कर खाता था मैं बिल भी दिखा सकता हूं। वहां सबके लिए बिसलेरी का पानी मिलता है खरीद कर पी सकते हैं। जिस वीडियो की बात हो रही है वो मेरी सर्जरी के समय था का था, डॉक्टर ने बेड रेस्ट कहा था। लोग कह रहे हैं मैं मसाज करा था लेकिन वो फिजियोथेरेपी हो रही थी। कभी किसी ने पूरे कपड़े पहन कर मसाज कराया है?

उन्होंने कहा कि अगर लोकतंत्र नहीं होता तो केंद्र सरकार ने अब तक मुझे फांसी पर लटका दिया होता। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर हम बदलाव लाने की कोशिश करेंगे तो हमें जेल जाना पड़ेगा। जेल जाने के बाद हमारे कई नेताओं ने हमेशा सोचा कि वे हमें क्यों तोड़ना चाहते हैं? हमने इस बारे में बहुत सोचा और हम इस नतीजे पर पहुंचे कि वे बस हमें और हमारे द्वारा लाए गए बदलाव को रोकना चाहते हैं।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि मेरे खिलाफ इस केस को चलते हुए 7 साल से ज्यादा हो गए हैं। अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है, उनका एकमात्र उद्देश्य मुझे, मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना था। मुझे महीनों तक एकांत कारावास में रखा गया। जेल से सीसीटीवी फुटेज जो व्यापक रूप से प्रसारित की गई थी, उसने जेल में मेरे अच्छे समय के बारे में बहुत शोर मचाया लेकिन वे सुविधाएं सभी कैदियों को प्रदान की गई थीं। जेल में मेरा 40 किलो वजन कम हो गया था, लेकिन वे इसे लोगों को कभी नहीं दिखाएंगे। मैं लगभग मर ही गया था।

Tags:    

Similar News