AAP ने छेड़ी दिल्ली को 'गड्ढा मुक्त' करने की मुहिम! CM आतिशी समेत आप विधायकों ने सड़कों की स्थिति का लिया जायजा

Update: 2024-09-30 05:29 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी समेत आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सोमवार को दिल्ली में सड़कों की स्थिति का निरीक्षण किया। बता दें कि दिल्ली सरकार दीपावली तक दिल्ली की 1400 किलोमीटर सड़कों को गड्ढा मुक्त करने और दुरुस्त करने का लक्ष्य रखा है।

दिल्‍ली की मुख्‍यमंत्री आतिशी ने दक्षिणी दिल्‍ली के ओखला में टूटी सड़कों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि दो दिन लगातार मैंने और AAP पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों के सड़का का निरीक्षण किया। दिल्ली की सड़कों का बहुत बुरा हाल है जगह-जगह टूटी हुई हैं। अरविंद केजरीवाल जी ने मुझे एक पत्र दिया और आह्वान किया कि दिल्ली की सड़के जल्द से जल्द ठीक हो। आज दिल्ली के सारे मंत्री दिल्ली के सड़कों का निरीक्षण करने के लिए उतरे हुए हैं ये फैसला कल की बैठक में हुआ था। आने वाले 3-4 हफ्ते में सभी सड़कों को बनाया जाएगा। हमारी कोशिश रहेगी हम दिल्ली वालों को गड्ढा मुक्त दिल्ली दिवाली तक दे सके।

दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज क्षेत्र में सड़क की स्थिति का निरीक्षण किया। इस दौरान सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी के निर्देशों पर दिल्ली सरकार के तमाम मंत्री दिल्ली की सड़कों पर उतरे। बारिश की वजह से दिल्ली में कई जगह के सड़कों में दिक्कतें आई हैं और अब कोशिश है कि उन सड़कों को ठीक कराई जाए। हमने निरीक्षण किया और निर्देश दिए हैं कि कुछ दिनों के अंदर ये सड़के ठीक हो जाए। अक्टूबर महीने में ये सड़कें ठीक हो जाएंगीं।

तो वहीं मनीष सिसोदिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर मैंने और सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली की कुछ सड़कों का निरीक्षण किया। हमने पाया कि कई सड़कें खराब हालत में हैं। कुछ जगहों पर काम चल रहा था और सड़क पिछले 7-8 महीनों से खोदी हुई थी। कुछ जगहों पर गड्ढे खुले पड़े हैं। हम इस पर काम करेंगे और सड़कों का नवीनीकरण किया जाएगा। भाजपा ने दिल्ली की जनता को परेशान करने के लिए दिल्ली की सारी सड़कें बर्बाद कर दी हैं। अब जब अरविंद केजरीवाल वापस आ गए हैं, तो सभी लंबित काम जल्दी पूरे किए जाएंगे। अरविंद केजरीवाल ने सीएम के साथ-साथ सभी मंत्रियों को युद्ध स्तर पर काम करने और दिल्ली की सड़कों की स्थिति पर काम करने के निर्देश दिए हैं।

दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत ने नजफगढ़ इलाके में सड़कों की स्थिति का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सड़कों की स्थिति खराब है। हम जिस रोड पर खड़े हैं इसकी भी हालत खराब है। हमारी पूरी कोशिश है कि खराब सड़कों को जल्द ठीक किया जाए। इसे लेकर PWD से मिलकर बैठक की जाएगी। हमने आम लोगों से भी फीडबैक लिया है।

Tags:    

Similar News