Loan Apps: लोन एप्स भारत में होंगे पूरी तरह से बैन, सरकार ने गूगल और एपल को दिया आदेश

Update: 2023-09-16 09:15 GMT

अगर आपको भी तुरंत लोन देने वाले ऐप्स से परेशानी है तो आपके लिए बड़ी खबर है। भारत में सभी तरह के इंस्टैंट लोन पर रोक लगने वाली है. इसके लिए सरकार ने गूगल और एप्पल को आदेश दे दिया है. सरकार ने यह फैसला लोन ऐप्स के जरिए लोगों से हो रही धोखाधड़ी को लेकर लिया है.

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा, "आज Google Play Store और Apple App Store दोनों पर कई एप्लिकेशन हैं जिनका उपयोग भारतीयों द्वारा किया जाता है। हम एप्लिकेशन के एक सेट को ट्रैक कर रहे हैं जो ऋण एप्लिकेशन हैं।

उन्होंने आगे कहा, 'हमने Google और Apple दोनों को एक एडवाइजरी जारी की है कि वे स्टोर पर असुरक्षित एप्लिकेशन या अवैध एप्लिकेशन को सूचीबद्ध न करें। सभी 'डिजिटल नागरिकों' के लिए इंटरनेट को सुरक्षित और विश्वसनीय बनाए रखना हमारी सरकार का उद्देश्य और मिशन है।

राजीव चन्द्रशेखर ने कहा कि इन ऐप्स को पूरी तरह से खत्म करने के लिए जल्द से जल्द आरबीआई के साथ बैठक की जाएगी और एक सूची बनाई जाएगी. उस लिस्ट के आने के बाद सिर्फ वही ऐप्स तत्काल लोन दे सकेंगे जो उस लिस्ट में शामिल हैं. इसके लिए एक मानदंड बनाया जाएगा.|

Tags:    

Similar News