यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर अखिलेश यादव की नजर, बोले- लोकतंत्र को बचाने के लिए बूथ स्तर पर करना होगा संघर्ष

Update: 2023-07-07 08:22 GMT


समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करना पार्टी के लिए जरूरी है. लोकतंत्र को बचाने के लिए बूथ स्तर पर संघर्ष करना होगा. सपा कार्यकर्ताओं की एकजुटता और सक्रियता के सामने भाजपा टिक नहीं सकती।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि अगर वे ईमानदारी और निष्ठा से चुनाव जीतने के लिए मेहनत करें तो कोई प्रतिस्पर्धा नहीं रहेगी. सपा प्रमुख ने गुरुवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं और संगठन के पदाधिकारियों की बैठक में कहा कि हमें बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करना है.

समाजवादियों को एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए और जनता के सुख-दुख में शामिल होना चाहिए। भाजपा सरकार के छह साल में सिर्फ समाजवादी कार्यों को अपना बताकर उन्हें नष्ट करने का काम किया गया है। बारिश होते ही पूर्वाचल एक्सप्रेसवे धंस गया। इससे पहले बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे भी धंस गया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी लोकतंत्र के खिलाफ काम करती है और मतदाताओं को गुमराह करती है।

भाजपा के कुकर्मों के बारे में जनता को बताना जरूरी है। इसमें शिक्षक समाज और अधिवक्ता वर्ग की विशेष जिम्मेदारी है। भारत के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए हमें सचेत रहना होगा। भाजपा पूरी कोशिश कर रही है कि लोग शांति से न रहें। सामाजिक सौहार्द कायम नहीं रहना चाहिए.

संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करना संविधान की मूल भावना के विरुद्ध है। भाजपा सामाजिक न्याय के भी खिलाफ है. सपा की मांग है कि जातीय जनगणना होनी चाहिए ताकि उन्हें अपनी संख्या का ज्ञान होने के साथ-साथ उनका हक और सम्मान मिल सके.|

Tags:    

Similar News