J&K: राजौरी एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, जवान भी शहीद, लैब्राडोर कुत्ते केंट की गोली लगने से मौत; सर्च ऑपरेशन जारी है

Update: 2023-09-13 05:29 GMT

जम्मू-कश्मीर के राजोरी जिले के नरला इलाके में मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है. वहीं, सेना का एक जवान शहीद हो गया है. इसके अलावा एक पुलिस एसपीओ समेत तीन घायल हो गये हैं. मुठभेड़ में भारतीय सेना के कुत्ते केंट, 21 आर्मी डॉग यूनिट की छह वर्षीय मादा लैब्राडोर की भी जान चली गई।

जम्मू संभाग के राजोरी जिले में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है. मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है. इसके अलावा एक पुलिस एसपीओ समेत तीन घायल हो गये हैं.

भारतीय सेना के कुत्ते केंट, 21 आर्मी डॉग यूनिट की छह वर्षीय मादा लैब्राडोर ने जम्मू-कश्मीर में चल रहे राजौरी मुठभेड़ ऑपरेशन के दौरान अपने हैंडलर की रक्षा करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया। केंट भाग रहे आतंकवादियों की तलाश में सैनिकों के एक समूह का नेतृत्व कर रहा था। यह भारी गोलीबारी की चपेट में आ गया.

शहीद सेना के जवान की पहचान 21 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान जसविंदर सिंह के रूप में हुई है. तीन अन्य घायल सुरक्षाकर्मियों की पहचान सब इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ (एसपीओ) के रूप में की गई है। कांस्टेबल मोहम्मद रफीक और कांस्टेबल मोहम्मद इकबाल भी घायल हो गए। मारे गए आतंकवादी के पाकिस्तान से होने का संदेह है।

यह मुठभेड़ मंगलवार से ही चल रही है. जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया है. जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के राजोरी जिले के सुदूर नरला गांव में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया. बाद में उनकी मृत्यु हो गई.|

Tags:    

Similar News