अनंतनाग मुठभेड़: कोकेरनाग में फिर फायरिंग, पैरा कमांडो भी मैदान में, निशाने पर उजैर खान समेत दो आतंकी

Update: 2023-09-14 13:27 GMT

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में गुरुवार को दूसरे दिन भी सुरक्षा बलों ने एक बार फिर ऑपरेशन शुरू किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इलाके में छिपे आतंकियों को खत्म करने के लिए पैरा कमांडो को भी मैदान में तैनात किया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इलाके में उजैर खान समेत दो आतंकियों को घेर लिया गया है. दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि मौके पर फायरिंग शुरू हो गई है.

बुधवार को यहां मुठभेड़ के दौरान सेना के एक कर्नल समेत तीन सुरक्षा बल अधिकारी शहीद हो गए। गोलीबारी में जम्मू-कश्मीर पुलिस के कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, डीएसपी हुमायूं भट्ट गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद तीनों शहीद हो गए।


कौन है आतंकी उजैर खान?

बताया जा रहा है कि उजैर खान एक स्थानीय आतंकी है, जो कोकेरनाग के नागम गांव का रहने वाला है. वह जून 2022 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा है।

अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने अनंतनाग के कोकरनाग के हलुरा गंडुल इलाके में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. जैसे ही संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, वहां पहले से छिपे आतंकवादियों ने बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। फायरिंग के दौरान एक सैन्य अधिकारी और एक पुलिस अधिकारी को गोली लग गई. दोनों घायलों को तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Tags:    

Similar News