मौसम अपडेट: दिल्ली के कई इलाकों में छाए रहे बादल, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया ऑरेंज और रेड अलर्ट

Update: 2023-09-15 13:19 GMT

दिल्ली-एनसीआर में मौसम लगातार अप्रत्याशित बना हुआ है. शुक्रवार सुबह भी झमाझम बारिश हुई, लेकिन दोपहर होते-होते मौसम ने फिर करवट ले ली, जिससे दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में बादल छाए रहे और उमस भरी गर्मी रही। पिछले कुछ दिनों से यूपी के कई जिलों में बारिश हो रही है. इसके अलावा ओडिशा में भी पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है.

अगले 3 दिनों में इन राज्यों में होगी भारी बारिश

आईएमडी ने 18 सितंबर तक गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने कहा कि इस बरसात के मौसम में, आम जनता से अनुरोध है कि वे मौसम संबंधी सावधानी बरतें और जल जमाव, कच्ची सड़कों और क्षेत्रों में जाने से बचें। भारी यातायात के साथ.

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 15 सितंबर तक मराठवाड़ा के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. आईएमडी ने महाराष्ट्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए चेतावनी दी है कि 15 सितंबर तक मध्य महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. और 17. इस बरसात के मौसम में भारी ट्रैफिक वाले इलाकों में जाने से बचें।

16 और 17 सितंबर तक कोंकण और गोवा के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. 17 सितंबर तक अंडमान निकोबार के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, 16 सितंबर तक विदर्भ के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. 16 सितंबर तक पूर्वी मध्य प्रदेश के क्षेत्र।

IMD ने जारी किया ऑरेंज और रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने जहां गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, वहीं ओडिशा के विभिन्न इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.|

Tags:    

Similar News