CCTV में नजर आए दो संदिग्ध, घटनास्थल पर पहुंची एनएसजी और एनआईए की टीम

By :  SaumyaV
Update: 2023-12-27 07:22 GMT

पुलिस को मंगलवार देर शाम तक जांच में धमाके आदि के कोई निशान व सबूत नहीं मिले थे, पर पुलिस को मौके से इस्राइल दूतावास के नाम लिखा एक पत्र मिला है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध भी नजर आए हैं। 

दिल्ली पुलिस समेत देश की सुरक्षा एजेंसियों में मंगलवार शाम को उस समय हड़कंप मच गया जब इस्राइल एबेंसी के पास धमाके की सूचना मिली थी। पुलिस को देर शाम तक जांच में धमाके आदि के कोई निशान व सबूत नहीं मिले थे, पर पुलिस को मौके से इस्राइल दूतावास के नाम लिखा एक पत्र मिला है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध भी नजर आए हैं। वहीं, एनएसजी और एनआईए की टीम घटनास्थल पर जांच करने के लिए पहुंची है। 

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि कल इजराइल दूतावास की घटना को लेकर दिल्ली पुलिस को सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद दो संदिग्ध मिले। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दोनों संदिग्ध वहां कैसे पहुंचे और उन्होंने कौन सा रास्ता अपनाया। पुलिस को इजराइल दूतावास को लिखा एक धमकी भरा पत्र भी मिला। 

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस को सबसे पहले मंगलवार शाम करीब 5.45 बजे दूतावास के पीछे विस्फोट के बारे में कॉल मिली। सूचना इस्त्राइल एंबेसी के सुरक्षा गार्ड ने दी थी कि उसने 100 मीटर तक धमाके की आवाज सुनी थी। सूचना के बाद बाद जिला स्टाफ, स्पेशल सेल, दिल्ली फायर सर्विसेज व केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए थे। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मौके से या आसपास आग या विस्फोट का कोई संकेत नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि बम खोजी कुत्ता दस्ते और बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया था।

पुलिस के वरिष्ठ सूत्रों ने बताया कि पुलिस को इस्त्राइल राजदूत को संबोधित पत्र किया एक पत्र मिला है। सूत्रों ने बताया कि यह पत्र टाइप किया हुआ है और काफी अपमानजनक है। जांचकर्ताओं को देर रात तक विस्फोट आदि के कोई निशान नहीं मिले। फायर विभाग के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा, अभी तक कुछ नहीं मिला है। हमारी टीमें जांच कर रही हैं। इस मामले में नई दिल्ली जिले के पुलिस अधिकारियों ने न ही बयान जारी किया था और न ही फोन उठा रहे थे। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अंग्रेजी में लिखे इस पत्र को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।

जनवरी, 2021 में धमाका हुआ था

जनवरी 2021 में दूतावास के पास एक और दहशत फैल गई थी, जब वहां कम तीव्रता का विस्फोट हुआ था। दिल्ली पुलिस की एक टीम को घटनास्थल पर इस्त्राइल दूतावास के राजदूत को संबोधित एक पत्र भी मिला था। अंतत: जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से लेकर एनआईए को सौंप दी गई, जिसे अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है।

हाल ही में इस्त्राइली राजदूत को धमकी मिली थी

हाल में इस्त्राइली दूतावास के राजदूत को जान से मारने की धमकी मिली थीं। इसके बाद गृहमंत्रालय के आदेश पर इस्त्राइजर एबेंसी व राजदूत की सुरक्षा बढ़ा दी थी। खुफिया विभाग की रिपोर्ट के बाद गृहमंत्रालय ने सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए थे। राजदूत को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी दी गई थी।

Tags:    

Similar News