दिल्ली के इस भाजपा नेता को कहीं मिली खुशी, कहीं गम, राजस्थान में जीजा हारे, MP में सास जीतीं |

By :  SaumyaV
Update: 2023-12-04 06:07 GMT

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह के बेटे व पश्चिम दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा के छोटे जीजा व सास राजस्थान और मध्यप्रदेश में भाजपा के टिकट पर चुनाव मैदान में थे। प्रवेश वर्मा के जीजा व निवर्तमान विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी लगातार दूसरी बार राजस्थान के मुंडावर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार थे, मगर वह चुनाव जीत नहीं सकें। 

विधानसभा चुनाव तीन राज्यों में मिली जीत से भाजपा नेता गदगद हैं। वहीं, प्रदेश भाजपा के एक नेता को खुशी के साथ-साथ गम भी दे गया। इस नेता के दो करीबी रिश्तेदारों ने अलग-अलग राज्यों में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे। इनमें से उनका एक रिश्तेदार चुनाव हार गए, जबकि दूसरे रिश्तेदार जीतने में कामयाब रहे। हालांकि, पांच साल पहले उनके दोनों रिश्तेदार चुनाव जीते थे। 

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह के बेटे व पश्चिम दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा के छोटे जीजा व सास राजस्थान और मध्यप्रदेश में भाजपा के टिकट पर चुनाव मैदान में थे। प्रवेश वर्मा के जीजा व निवर्तमान विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी लगातार दूसरी बार राजस्थान के मुंडावर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार थे, मगर वह चुनाव जीत नहीं सकें। उनको कांग्रेस उम्मीदवार ललित यादव ने करीब 34 हजार मतों से हराया। बीते चुनाव में वह जीते थे। इस विधानसभा क्षेत्र से मंजीत के पिता धर्मपाल चौधरी भी विधायक रह चुके हैं।

प्रवेश वर्मा की सास व पूर्व मंत्री विक्रम वर्मा की पत्नी नीना ने मध्य प्रदेश के धार विधानसभा क्षेत्र से एक बार फिर जीत हासिल की। वह इस क्षेत्र से पांच साल पहले भी जीतने में सफल रही थीं। उन्होंने करीब 10 हजार मतों से कांग्रेस के प्रभा बालमुकंद गौतम को हराया। उनके पति विक्रम वर्मा राज्यसभा के सांसद बनने से पहले इस क्षेत्र के विधायक चुने जा चुके हैं। वह मध्य प्रदेश में भाजपा के कद्दावर नेता रहे हैं। भाजपा ने उनको विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी बनाया था।

Tags:    

Similar News