सीमा-सचिन: मानहानि नोटिस पर मिथिलेश भाटी का जवाब, हम डरते नहीं, 35 बिरादरी के साथ चलते हैं

Update: 2023-08-17 11:28 GMT

ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा के रहने वाले मिथिलेश भाटी इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। मिथिलेश भाटी वही महिला हैं जिन्होंने सचिन मीना को लप्पू और झींगुर कहा था। मिथिलेश भाटी की सचिन मीना पर की गई टिप्पणी पर भी कई मीम्स और गाने बने. इसके बाद भी मिथिलेश भाटी लगातार सचिन और सीमा को लेकर बयान दे रहे हैं. सचिन मीना को लप्पू और झींगुर कहे जाने के बाद ग्रेटर नोएडा के दो गांवों और समाज के बीच तनाव का माहौल बन गया है. सचिन और सीमा हैदर के वकील एपी सिंह ने रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के म्याना गांव में रहने वाले मिथिलेश भाटी को मानहानि का नोटिस भेजा है। मामले को लेकर मिथिलेश भाटी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. एक न्यूज चैनल से बातचीत में मिथिलेश ने कहा कि मैंने किसी का अपमान नहीं किया है।

इस नोटिस में पूछा गया है कि उन्होंने सचिन को लप्पू और झींगुर क्यों कहा. सचिन इन शब्दों से खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं। ऐसी बातें कहकर सचिन की छवि खराब की जा रही है. मैना गाँव रबूपुरा का पड़ोसी गाँव है। सचिन व सीमा का परिवार रबूपुरा में रहता है। कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर मिथिलेश भाटी का वीडियो वायरल हुआ था. उनके डायलॉग्स पर गाने भी बन चुके हैं।

मामले को लेकर मिथिलेश भाटी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. एक न्यूज चैनल से बातचीत में मिथिलेश ने कहा कि मैंने किसी का अपमान नहीं किया है। मेरे मुँह में जो आया, कह दिया। यहां लप्पू और झींगुर शब्द आम बोलचाल में धड़ल्ले से इस्तेमाल होते हैं। अगर कोई बहुत पतला बच्चा है तो हम उसे यही कहते हैं. मीडिया वालों ने इसे एक बड़ा मुद्दा बना दिया है. मुझ पर बॉडी शेमिंग का आरोप लगाया जा रहा है।' मुझे नहीं पता कि बॉडी शेमिंग क्या होती है।

मिथलेश भाटी ने कहा कि कानूनी का जवाब कानूनी तरीके से दिया जाएगा। मेरा कुछ भी ग़लत कहने का इरादा नहीं था. मैं गांव की भाषा में लप्पू और झींगुर बोलता हूं. वे हमें मानहानि का नोटिस दे रहे हैं, सीमा अवैध रूप से बाहर से आई है, उसके पास कुछ नहीं है। मिथलेश भाटी ने आगे कहा कि हम 35 बिरादरी के साथ चलते हैं, बाहर के लोग दो जातियों को लड़ाने का काम कर रहे हैं. कानूनी नोटिस से डरेंगे नहीं, नोटिस का जवाब देंगे।

Tags:    

Similar News