राहुल गांधी ने वायनाड के भूस्खलन में प्रभावित लोगों को पुनर्वास पैकेज देने का किया आग्रह

Update: 2024-08-07 09:00 GMT

नई दिल्ली। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैंने कुछ दिन पहले अपनी बहन के साथ वायनाड का दौरा किया और इस त्रासदी में लोगों का दर्द और तकलीफ देखी। 200 से ज़्यादा लोग मारे गए और बड़ी संख्या में लोग लापता हैं। मैं केंद्र और राज्य सरकार, NDRF, SDRF, सेना, नौसेना, तटरक्षक बल, अग्निशमन विभाग और अन्य के काम की सराहना करना चाहूंगा और पड़ोसी राज्यों कर्नाटक, तमिलनाडु और तेलंगाना से मिली सहायता की भी सराहना करना चाहूंगा। यह एक बहुत बड़ी त्रासदी है।

उन्होंने कहा कि मैं केंद्र सरकार से वायनाड के लिए एक व्यापक पुनर्वास पैकेज देने का आग्रह करूंगा जिसमें आपदा-रोधी बुनियादी ढांचा बनाना और समुदायों की मदद करना शामिल है। मैं सरकार से वायनाड भूस्खलन को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का भी आग्रह करना चाहूंगा।

बता दें कि केरल के वायनाड के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में बचाव और राहत अभियान आज भी लगातार नौवें दिन भी जारी है। वायनाड भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में भारतीय वायुसेना, भारतीय वायु सेना और राज्य प्रशासन द्वारा संयुक्त बचाव अभियान जारी है। वायनाड में 30 जुलाई को बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ जिसमें 300 से अधिक लोगों की जान चली गई।

Tags:    

Similar News