शराब की दुकान पर पहुंचा प्रॉपर्टी डीलर, गाड़ी का शीशा तोड़ बैग ले उड़े चोर

By :  Shashank
Update: 2024-02-27 07:04 GMT

गाजियाबाद के वैशाली में एक प्रॉपर्टी डीलर की गाड़ी का शीशा तोड़कर दो बैग लेकर फरार हो गए। दोनों बैग में 3.81 लाख की नकदी थी और प्रॉपर्टी पेपर समेत अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज थे। यह पूरा मामला वसुंधरा सेक्टर 15 का है।

वसुंधरा सेक्टर 16 में रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर ने सोमवार रात को वसुंधरा सेक्टर 15 के खायो पियो वाइन शॉप में शराब लेने गए और अपनी कार शॉप के पास खड़ी कर दी। चोरों ने प्रॉपर्टी डीलर की गाड़ी का शीशा तोड़ा और कार रखे दो बैग ले उड़े।

प्रॉपर्टी डीलर ने बताया कि शराब लेने के बाद वापस आए और कार में बैठकर शराब पी। फिर घर पहुंच गए। घर पहुंचने पर बेटे ने कार के पीछे वाली सीट का शीशा टूटा होने के बारे में पूछा तो प्रॉपर्टी डीलर हतप्रद रह गए। कार से उतरकर गौर से देखा तो शीशा टूटा हुआ था और कार में रखे दोनों बैग नहीं थे। कार सीट पर केवल एक एनवेलप पड़ा था। उन्होंने तत्काल थाने पहुंच पुलिस से चोरी की शिकायत की।

दोनों बैग में थी नकदी

प्रॉपर्टी डीलर ने बताया कि एक बैग में 3.70 लाख रुपये और दूसरे बैग में 11 हज़ार रुपये थे। बैग में प्रॉपर्टी की फ़ाइल, ड्राईविंग लाइसेंस, पर्स, दो डेबिट कार्ड व अन्य दस्तावेज थे।

मदनगिरी कर रहा वारदात

दिल्ली का मदनगिरी गिरोह शीशा तोड़ कीमती सामान चोरी करने की वारदात को अंजाम देता है। गिरोह के निशाने पर लैपटॉप व बैग आदि में रखा कीमती सामान होता है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो गिरोह गुलेल से कारों के शीशे तोड़ता है। गुलेल में कंचे आदि का प्रयोग करने से शीशा आसानी से टूट जाता है। गिरोह के निशाने पर बैग ही होता है।

पुलिस गिरोह खत्म करने में नाकाम

गिरोह के सदस्य सड़क किनारे खड़ी कारों को पलभर में निशाना बना चोरी करते हैं। गिरोह गुरिल्ला पद्धति से वारदात कर दिल्ली की ओर भाग जाता है। सीसीटीवी में चोरी की वारदात को अंजाम देते गिरोह के सदस्य कैद हुए हैं। गिरोह में कम उम्र के युवा शामिल हैं। वारदात को तीन दो से तीन युवा करते हैं। एक सदस्य रेकी करता है जबकि अन्य बाइक सवार सदस्य वारदात कर भागने में मदद करते हैं।

वहीं हर साल टीएचए में 100 से ज्यादा कार शीशा तोड़ने की घटनाएं होती हैं। कुछ की शिकायत दर्ज होती है कुछ चौकी थाने के चक्कर काटने से परेशान होकर शिकायत ही दर्ज नहीं करा पाते हैं। पुलिस गिरोह को पकड़ने और सामान बरामद करने का दावा करती हैं लेकिन धरातल पर दावे और बरामदगी कागजी ही है। आए दिन नई वारदात पुलिस जे दावों को पोल खोल रही है।

दोहरा होता है नुकसान

शीशा तोड़ चोरियों की वारदात में दोहरा नुकसान होता है। पहला, कीमती सामान चोरी होता है। दूसरा, कार में नया शीशा लगवाना पड़ता है। उसमें कम से कम पांच से 10 हजार रुपये खर्च होते हैं।

हाल में हुईं वारदात

- 24 फरवरी को कनावनी पुलिया के पास प्रताप विहार के विनोद की खड़ी कार का शीशा तोड़कर लैपटॉप, आईफोन, 8 हज़ार की नकदी व कीमती सामान चोरी

- 25 फरवरी को जयपुरिया अपार्टमेंट कौशाम्बी में रहने वाले नीरज और उनके पड़ोसी की कार का शीशा तोड़कर लैपटॉप व कीमती सामान चोरी

- 02 दिसंबर 2023 को इंदिरापुरम के रेल विहार सोसायटी में रहने वाले आध्यात्मिक गुरु की बलेनो कार का शीशा तोड़ा

टीएचए में इन स्थानों पर होती हैं वारदात

टीएचए में जयपुरिया माल, हैबिटेट सेंटर, शिप्रा माल, आदित्य मेगा सिटी, मंगल चौक, गौड़ ग्रीन एवेन्यू, वसुंधरा, महागुन माल कौशांबी, कौशम्बी मेट्रो स्टेशन के पास, राजेंद्र नगर में कार का शीशा तोड़कर ज्यादा चोरियां होती हैं।

यह बरतें सावधानी

- हमेशा कार वैध पार्किंग में खड़ी करें।

- सड़क के किनारे खड़ी कार में कोई कीमती सामान न रखें।

- अगर सामान रखे तो छिपाने का प्रयास रहे, ताकि वह बाहर से सामान दिखाई नहीं दे।

- कार को सीसीटीवी या गार्ड आदि की नजर में ही छोड़ें।

- सुनसान स्थान पर कार खड़ी करने से बचें।

Tags:    

Similar News