नूंह हिंसा: कांग्रेस विधायक मामन खान से पुलिस कल करेगी पूछताछ, क्या पाकिस्तान कनेक्शन का सच आएगा सामने?

Update: 2023-08-30 08:51 GMT

31 जुलाई को हुई हिंसा में नूंह की फिरोजपुर झिरका विधानसभा सीट से विधायक मामन खान की संलिप्तता की जांच चल रही है. इसी के तहत नूंह पुलिस ने पांच दिन पहले मामन को उसके निजी व्हाट्सएप नंबर पर नोटिस भेजा था. मामन के घर भी जांच में शामिल होने का नोटिस भेजा गया. हालांकि, मामन खान पहले ही नोटिस लेने से इनकार कर चुके हैं.

एसआईटी भी पूछताछ में शामिल होगी

पहले 31 अगस्त को उन्हें जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था, लेकिन अब 31 अगस्त को सुबह 11 बजे विधायक को पूछताछ के लिए नगीना थाने बुलाया गया है. पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनियां ने बताया कि विधायक से पूछताछ के दौरान एसआईटी सदस्य डीएसपी सतीश वत्स मौजूद रहेंगे.

मामन खान ने किया था ट्वीट

बता दें कि हिंसा से एक दिन पहले विधायक ने ट्वीट किया था कि मेवात के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, विधानसभा में आपके लिए लड़े, यहां भी लड़ेंगे, बाद में इसे डिलीट कर दिया गया था। हिंसा के बाद कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिन्हें पुलिस ने विधायक का समर्थक बताया.

विज ने लगाए ये आरोप

हिंसा को लेकर हरियाणा के मंत्री विज ने कहा था कि अब तक की जांच और जांच में यह बात सामने आई है कि यह हिंसा कांग्रेस की करतूत थी. अनिल विज ने आरोप लगाया कि पकड़े गए लोगों का कांग्रेस से संबंध है.

अनिल विज ने कहा, ''जिन लोगों ने नूंह में तोड़फोड़ की, वे भी कांग्रेस कार्यकर्ता हैं. फिलहाल इस बात की जांच चल रही है कि मामन खान 28, 29 और 30 जुलाई को किन जगहों पर गया था, जहां नूंह में हिंसा हुई थी. मामन खान वहां के लोगों से जीवंत संपर्क में रहे.

निष्पक्ष जांच - अनिल विज

अनिल विज ने कहा कि हिंसा को लेकर पुलिस की जांच में कई बातें सामने आ रही हैं। हिंसा की निष्पक्षता से जांच की जा रही है। अनिल विज ने कहा, ''नूंह हिंसा का असली मास्टरमाइंड कौन था, उसे हम जनता के सामने लाएंगे.'' इसके साथ ही अनिल विज ने पाकिस्तान में दिखाए जा रहे वीडियो को लेकर जांच की भी बात कही है.|

Tags:    

Similar News