गांधी परिवार में आया नया सदस्य: राहुल गोवा से दिल्ली लेकर लाए और नाम रखा नूरी; देखें सोनिया की प्रतिक्रिया

Update: 2023-10-04 10:18 GMT

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी को एक खास तोहफा दिया है, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है. दरअसल, गांधी परिवार में एक नए सदस्य की एंट्री हुई है. ये कोई और नहीं बल्कि एक पिल्ला है. वर्ल्ड एनिमल डे के मौके पर राहुल ने मां सोनिया को जैक रसेल टेरियर नस्ल का एक पिल्ला गिफ्ट किया है।

बताया जा रहा है कि इस पिल्ले का नाम नूरी है. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर पिल्ले नूरी की फोटो शेयर की है. ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसमें राहुल अपनी मां को मुखाग्नि देते नजर आ रहे हैं. नूरी को गोवा से लाया गया है.

राहुल गांधी ने नूरी को लाने और अपनी मां को सरप्राइज देने का एक वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है. वीडियो में कांग्रेस सांसद ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि आप सभी हमारे परिवार की सबसे नई और प्यारी सदस्य नूरी से मिलें।'

राहुल गांधी अगस्त में गोवा गए थे. इस पिल्ले की नस्ल जैक रसेल टेरियर की नस्ल है। राहुल गांधी ने यह पिल्ला गोवा के एक डॉग हाउस से लिया था, जिसे शरवानी पित्रे नाम की महिला अपने पति स्टेनली ब्रागांका के साथ चलाती है। इनका एकमात्र काम कुत्ते पालना है।

कहा जाता है कि यह नस्ल ब्रिटेन की मशहूर नस्ल है. इसके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी है. इसका वजन 4-7 किलोग्राम और ऊंचाई लगभग 25 सेमी होती है। राहुल गांधी खास तौर पर एक पिल्ला खरीदने के लिए गोवा गए थे. राहुल गांधी को कुत्ते बहुत पसंद हैं. यही वजह है कि वह अपनी गोवा यात्रा के दौरान इस प्यारे से पपी को लेकर आए थे.

वीडियो में गांधी को दिल्ली में मेट्रो से घर लौटते हुए भी देखा जा सकता है। रास्ते में उन्होंने यात्रियों से बातचीत की. बाद में घर पहुंचकर उन्होंने मां सोनिया गांधी को सरप्राइज दिया. सोनिया भी काफी खुश नजर आईं. पिल्ले को देखते ही उन्होंने कहा कि यह बहुत प्यारा है. खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 117,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका था.|

Tags:    

Similar News