युवक की बेरहमी से हत्या में लापरवाही उजागर, प्रभारी निरीक्षक सहित पांच पुलिसकर्मी निलंबित

Update: 2024-01-24 06:39 GMT

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने मंगलवार को पांचों को निलंबित करने का आदेश दिया है। मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई को लेकर तैयारी की जा रही है। अनुज कुमार सैनी को कोतवाली सेक्टर-49 का नया प्रभारी बनाया गया है। 

बरौला गांव में चाकू मारने के बाद ई-रिक्शा चालक मेहंदी हसन को बाइक से घसीटकर मार डालने की घटना के बाद कोतवाली सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक, बरौला चौकी प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने मंगलवार को पांचों को निलंबित करने का आदेश दिया है। मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई को लेकर तैयारी की जा रही है। अनुज कुमार सैनी को कोतवाली सेक्टर-49 का नया प्रभारी बनाया गया है। 

शनिवार रात बरौला गांव में अनुज और नितिन ने रंजिश में ई-रिक्शा चालक मेहंदी हसन को चाकू मार दिया था। इसके बाद बर्बर तरीके से घायल युवक को बाइक से करीब डेढ़ किमी तक घसीट कर मार डाला। इस सनसनीखेज घटना के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया था। घटना को लेकर स्थानीय पुलिस की लापरवाही सामने आई थी। अब पुलिस कमिश्नर ने कोतवाली सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक रामप्रकाश गौतम, बरौला चौकी के प्रभारी नितिन जावला, बीट कांस्टेबल मनीष, सोनू यादव और पैरोकार अमित कुमार को निलंबित कर दिया है।

शनिवार रात को घटना के वक्त दोनों आरोपी करीब डेढ़ किमी तक सरेराह बाइक से मेहंदी को घसीटते पुलिस चौकी बरौला ले गए थे। वहां उस वक्त काफी लोग पहुंच गए थे और चौकी में तोड़फोड़ का प्रयास किया था।

पुलिसकर्मियों की लापरवाही आई सामने

बरौला में हुई सनसनीखेज घटना के बाद कराई गई जांच में एसएचओ समेत अन्य पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है। दरअसल यह घटना वर्ष 2018 में हुई चाकू मारने की घटना की रंजिश में हुई थी। कोर्ट में सुनवाई पर दोनों पक्षों में तनातनी होती थी। इस घटना को लेकर स्थानीय पुलिस से लेकर पैरोकार तक गंभीर नहीं थे। अगर इस घटना को लेकर दोनों पक्षों पर पुलिस नजर रखती तब यह घटना नहीं होती। इसी लापरवाही के कारण पुलिस कमिश्नर ने कार्रवाई की है। 

Tags:    

Similar News