दिल्ली में वकील से मारपीट का मामला: फोन छीना-स्मार्ट वॉच तोड़ी, थाने ले जाकर थप्पड़ मारा; दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

Update: 2023-07-30 05:24 GMT

मंगोलपुरी इलाके में एक वकील से मारपीट के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही मामले की विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. एक वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की. वीडियो में खुद को वकील बताने वाले एक शख्स ने दो पुलिसवालों पर मारपीट का आरोप लगाया था. इसके साथ ही उन पर फोन छीनने और स्मार्ट वॉच तोड़ने का भी आरोप लगा. इस घटना के संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. निलंबित पुलिसकर्मियों में हवलदार सुमित और सिपाही सन्नी हैं।

वकील हिमरीत सिंह वाधवा ने बताया कि गुरुवार रात वह मंगोलपुरी स्थित पेट्रोल पर पहुंचे थे। इसी बीच पेट्रोल पंप कर्मियों की कुछ युवकों से झड़प हो गई। झगड़ा होता देख उन्होंने पुलिस को बुला लिया. कॉल होते ही पीसीआर वैन और बाइक पर सवार दो पुलिसकर्मी वहां पहुंच गए.

हिमरित का आरोप है कि पुलिसवालों ने उनके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी और गाड़ी में डालकर पीटना शुरू कर दिया. जब उन्होंने वीडियो बनाने की कोशिश की तो उन्होंने मोबाइल फोन छीन लिया और उनकी स्मार्ट घड़ी तोड़ दी. इसके बाद थाने लाकर दोनों को थप्पड़ मारे गए.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंगोलपुरी थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लड़के पेट्रोल पंप पर झगड़ा कर रहे हैं. वहां पहुंची पुलिस ने हिमरित को हंगामा करते हुए देखा. उसे थाने लाते समय उन्होंने विरोध किया। बाद में उसने बताया कि वह एक वकील है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस को इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Tags:    

Similar News