फ़रीदाबाद न्यूज़: 8 साल बाद भी तैयार नहीं हो सका नाहर सिंह स्टेडियम!

Update: 2023-08-07 13:35 GMT

फ़रीदाबाद. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए जाना जाने वाला राजा नाहर सिंह स्टेडियम इन दिनों बदहाल स्थिति में है। कोरोना काल के पहले से ही फंड के अभाव में स्टेडियम खंडहर पड़ा हुआ है. कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने 2015 में करीब 123 करोड़ की लागत से स्टेडियम के जीर्णोद्धार की घोषणा की थी। इसे 2020 तक अत्याधुनिक तकनीक से तैयार होना था, लेकिन 8 साल बाद यानी अगस्त 2023 तक भी इस स्टेडियम का काम पूरा नहीं हो सका है.

फंड की कमी के कारण अब तक स्टेडियम का काम पूरा नहीं हो सका है. ऐसे में लोगों को इस स्टेडियम के लिए अभी और इंतजार करना होगा. ज्ञात हो कि पहले इसका काम 2020 में पूरा होना था। कोरोना काल के बाद से इसके निर्माण पर ग्रहण लग गया है। धन के अभाव में मात्र 57 प्रतिशत कार्य ही पूरा हो सका है। साथ ही आश्वासन दिया है कि बचा हुआ काम पूरा कर लिया जाएगा. इसके तैयार होने के बाद यहां अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा आईपीएल मैच भी शुरू हो जायेंगे.

मालूम हो कि राजा नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम में पहला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 19 जनवरी 1988 को भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था और आखिरी मैच 31 मार्च 2006 को भारत-इंग्लैंड के बीच खेला गया था. इसके अलावा दर्जनों रणजी ट्रॉफी, देवधर, दलीप ट्रॉफी और अन्य तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया है, लेकिन बाद में स्टेडियम में होने वाले मैच राजनीति का शिकार हो गए। चूंकि मैच नहीं हुए इसलिए स्टेडियम को समय और मानकों के मुताबिक अपग्रेड नहीं किया गया। इसलिए यह पीछे चला गया.' इसके बाद विधायकों की टीम ने स्टेडियम का दौरा किया था, जिसके बाद इसका एस्टीमेट दोबारा बनाया गया है. इसे मंजूरी के लिए सरकार के पास भेजा गया है. नगर निगम के कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम ने बताया कि एस्टीमेट मंजूरी के लिए सरकार को भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News