अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ ED ने दाखिल की 200 पन्नों की चार्जशीट

Update: 2024-05-17 12:57 GMT


नई द‍िल्‍ली। द‍िल्‍ली शराब घोटाले में बड़ा अपडेट आया है। प्रवर्तन न‍िदेशालय ने शुक्रवार को दिल्‍ली की राउज एवेन्‍यु कोर्ट में शराब घोटाले मामले में सातवीं सप्‍लीमेंट्री दाख‍िल की है। ईडी ने 200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। ईडी ने पहली बार मनी लॉर्न्‍ड‍िंग केस में किसी राजनीतिक दल को आरोपी बनाया है। इस सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी आरोपी बनाया गया है। शराब घोटाले मामले में ईडी ने अब तक कुल 8 चार्जशीट दाखिल की हैं। इसमें 1 मेन चार्जशीट और 7 सप्लीमेंट्री चार्जशीट हैं।

ईडी सूत्रों ने बताया है क‍ि आरोप पत्र में क्या-क्या कहा गया है

आरोप पत्र के मुताब‍िक, मनीष सिसोदिया और के कविता के साथ अरविंद केजरीवाल भी मास्टरमाइंड है। ईडी ने अपने आरोप पत्र में आप को आरोपी के रूप में नामित किया है।

पहली बार किसी राजनीतिक दल को मनी लॉन्ड्रिंग जांच में आरोपी के रूप में नामित किया गया है। ईडी ने कहा है कि पीएमएलए की धारा 70 के तहत आप कंपनी के रूप में मुकदमा चलाने के लिए उत्तरदायी है। ईडी का कहना है कि मनी लॉन्ड्रिंग जांच से पता चलता है कि अपराध की आय का इस्तेमाल आम आदमी पार्टी ने अपने गोवा चुनाव अभियान में लगाया गया। आप ने गोवा चुनाव प्रचार में 45 करोड़ रुपये खर्च किए।

ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को द‍िल्‍ली के उनके घर से गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर हैं। इस मामले में ईडी ने अब तक आठ चार्जशीट दायर की है, जिसमें उसने अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। पिछले हफ्ते, एजेंसी ने बीआरएस नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता और चार अन्य के खिलाफ इसी तरह की चार्जशीट दायर की थी।

Tags:    

Similar News