दिल्ली एनसीआर समाचार_'नाम बदनाम, पता कब्रिस्तान...: दिल्ली का किंग माया गैंग कौन है? जिसका अमेज़न मैनेजर की हत्या से कनेक्शन है..

Update: 2023-08-31 09:23 GMT

दिल्ली में मंगलवार देर रात अमेजन कंपनी के मैनेजर की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि अमेज़न कंपनी के मैनेजर की हत्या रोडरेज के चलते की गई है. पुलिस ने आरोपियों मोहम्मद समीर उर्फ माया और बिलाल गनी उर्फ मालू को गिरफ्तार कर लिया है.

बिलाल को रात दो बजे गनी सिग्नेचर ब्रिज के पास से पकड़ा गया। इसके अलावा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हत्याकांड के मास्टरमाइंड मोहम्मद समीर उर्फ माया को सीमापुरी इलाके से गिरफ्तार किया है. समीर उर्फ माया जब नाबालिग थी तो उस पर कई मामले दर्ज हुए थे. आरोपी हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट करता है।

बताया जा रहा है कि आरोपी बड़ा डॉन बनने के लिए इंस्टाग्राम पर हथियारों के साथ वीडियो पोस्ट करता था। इसके अलावा गिरफ्तार किया गया दूसरा आरोपी बिलाल गनी उर्फ मालू 27 अगस्त को ही 18 साल का हो गया है. अभियुक्त बिलाल गनी उर्फ मल्लू पुत्र मो. शाद बी-241/6, गली नंबर 19/20, सुभाष मोहल्ला, भजनपुरा का निवासी है।

कुछ दिन पहले ही बिलाल गनी उर्फ मल्लू 18 साल का हुआ है। उन्होंने दसवीं कक्षा तक पढ़ाई की है। उनकी गांजा पीने की आदत के कारण उन्हें 'मल्लू' उपनाम मिला। वे 5 भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं. वह भजनपुरा के उत्तरी घोंडा में एक वेल्डिंग की दुकान पर काम करता है।

पांच युवकों ने दो लोगों को गोली मार दी

बता दें कि 29 अगस्त की रात 11:45 बजे उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में थाने से चंद कदम की दूरी पर बाइक और स्कूटी सवार बदमाशों ने अमेजन के सीनियर मैनेजर और उनके मामा को गोली मार दी थी. प्रबंधक हरप्रीत गिल (36) और उनके मामा गोविंद (32) को गंभीर हालत में पास के जग प्रवेश चंद अस्पताल ले जाया गया, जहां हरप्रीत को मृत घोषित कर दिया गया। चाचा का उपचार जारी है। पुलिस ने बुधवार को जीटीबी अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम कराया तो हरप्रीत का शव बरामद हुआ।शव को परिजनों को सौंप दिया गया.

हरप्रीत गिल परिवार के साथ गली नंबर 1, सुभाष विहार, भजनपुरा में रहती थीं। उनके पिता करनैल सिंह, मां स्वर्णदीप कौर और एक छोटा भाई सनी गिल जीवित हैं। हरप्रीत पिछले 14 साल से अमेजन में सीनियर मैनेजर के पद पर तैनात थे. फिलहाल वह जखीरा स्थित कार्यालय में तैनात थे। गली में हरप्रीत के रिश्ते में मामा लगने वाले गोविंद सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह भजनपुरा मार्केट में हंग्रीबर्ड नाम से मोमोज की दुकान चलाते हैं। मंगलवार रात हरप्रीत अपने दफ्तर से घर आया। देर रात करीब 11 बजे दोनों बाइक से किसी काम के लिए निकले।

रात करीब 11.45 बजे लौटते वक्त गली नंबर-8/4 में स्कूटी और बाइक पर गुजर रहे पांच लड़कों से उसकी बहस हो गई। बदमाशों ने पिस्तौल निकालकर उनकी कनपटी पर गोली मार दी और भाग गए।

इंस्टाग्राम बायो में लिखा, 'नाम बदनाम है, पता कब्रिस्तान है'

हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोहम्मद समीर उर्फ माया ने अपने इंस्टाग्राम बायो में 'नाम बदनाम, पता कब्रिस्तान, उमर जीने की शौक मरने का' लिखा है। वह अपने गैंग को माया गैंग कहता है. वो खुद को 'माया भाई' भी कहते हैं.|

Tags:    

Similar News