Delhi-NCR CNG Price: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को महंगाई का झटका, IGL ने बढ़ाए सीएनजी के दाम; जानिए नए रेट

Update: 2023-11-23 06:30 GMT

सीएनजी सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली नोएडा ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमतों में 1 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) की ओर से सीएनजी के दामों में यह इजाफा आज गुरुवार यानी 23 नवंबर 2023 से लागू किया गया है। सीएनजी की कीमतें बढ़ने का असर परिवहन और दैनिक वस्तुओं पर पड़ सकता है।

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गुरुवार सुबह महंगाई का एक झटका लगा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में कीमतों में एक रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है।

सीएनजी सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) की ओर से सीएनजी के दामों में यह इजाफा आज गुरुवार यानी 23 नवंबर 2023 से लागू किया गया है। बता दें कि जैसे ही सीएनजी की कीमतें बढ़ती हैं, वैसे परिवहन और दैनिक वस्तुओं सहित विभिन्न चीजों पर इसका असर दिखता है।

क्या होंगी नई दरें?

दिल्ली में सीएनजी की कीमत 74.59 रुपये प्रति किलोग्राम से संशोधित कर अब 75.59 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है। वहीं, नोएडा में, संशोधित दर 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम है और ग्रेटर नोएडा में 80.20 प्रति किलोग्राम है। गाजियाबाद और हापुड़ में संशोधित सीएनजी दर 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम है।

हालांकि, रेवाड़ी में संशोधित दर पिछली कीमत से 1 रुपये कम हो गई है। शुरुआत में सीएनजी का रेट 82.20 रुपये प्रति किलो था, अब 81.20 रुपये प्रति किलो है।


इसका क्या होगा असर?

सीएनजी के दाम बढ़ने से अब कैब सेवा देने वाली ओला और उबर भी अपनी लागत ज्यादा होने से किराए में बढ़ोतरी कर सकती हैं। वहीं, रोज के आवागमन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ऑटो रिक्शे का किराया भी बढ़ सकता है। अगर किराया बढ़ेगा तो इससे नियमित ऑटो-रिक्शा से यात्रा करने वाले लोगों का खर्चा बढ़ जाएगा।

Tags:    

Similar News