40 फुट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा, NDRF-पुलिस का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Update: 2024-03-10 06:18 GMT

 दिल्ली के केशवपुर मंडी इलाके में एक बड़ा हादसा हुआ है। केशोपुर मंडी के पास दिल्ली जल बोर्ड प्लांट के अंदर 40 फुट गहरे बोरवेल में एक बच्चा गिर गया। सूचना मिलते ही फायर सर्विस, एनडीआरएफ और दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंचे। बच्चे को बचाने के लिए अभियान जारी है। 

दिल्ली जल बोर्ड प्लांट के अंदर बड़ा हादसा हुआ है। यहां शनिवार देर रात 2.45 बजे एक 40-फीट गहरे और डेढ़ फीट चौड़े बोरवेल में बच्चा गिर गया है। बताया जा रहा है वहां बच्चा खेलते हुए पहुंच गया था। उसे निकालने की कोशिश की जा रही है। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस), राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), और दिल्ली पुलिस की टीमें बचाव अभियान में लगी हैं। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी मौके पर पहुंचीं और हालात का जायजा लिया।


एनडीआरएफ की टीम निरीक्षक वीर प्रताप सिंह के नेतृत्व में बच्चे को निकलने के लिए हर संभव कोशिश में जुटे हुए हैं। बच्चे को बोरवेल से निकालने के लिए पहले उसमे रस्सी डाला गया है। मौके पर दिल्ली फायर सर्विस, एनडीआरएफ और दिल्ली पुलिस की टीम मौजूद है। राहत बचाव का काम लगातार जारी है। बचाव कर्मियों के अनुसार, घटना की सूचना मिलने के बाद पांच दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

जानकारी के मुताबिक, केशोपुर मंडी के पास दिल्ली जल बोर्ड प्लांट के अंदर 40 फुट गहरे बोरवेल में एक बच्चा गिर गया। एनडीआरएफ से प्रभारी निरीक्षक वीर प्रताप सिंह के साथ एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची। मौके पर एनडीआरएफ की रेस्क्यू टीम का नेतृत्व प्रभारी निरीक्षक वीर प्रताप सिंह कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सिंह ने कहा, 'हम जल्द ही उस जगह के समानांतर एक बोरवेल खोदकर बचाव अभियान शुरू करेंगे जहां बच्चा गिरा था। हालांकि, यह एक लंबा चलने वाला ऑपरेशन हो सकता है।' 


Tags:    

Similar News