अमेरिकन बुली नस्ल के कुत्ते ने बच्ची पर किया बुरी तरह हमला, केस दर्ज

Update: 2024-01-17 10:37 GMT

नई दिल्ली: दिल्ली में विदेशी नस्ल के कुत्ते द्वारा किसी दूसरे पर हमला करने का एक और मामला सामने आया है. मिल रही जानकारी के अनुसार- इस घटना में अमेरिकन बुली नस्ल के कुत्ते ने इस बार एक सात साल की बच्ची पर हमला किया है. घटना में बच्ची के शरीर पर गंभीर चोटें आई हैं. पुलिस के अनुसार- घटना दिल्ली के रोहिणी इलाके की है. पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है.

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि सात साल की श्रीनी अपने दोस्तों के साथ खेल रही थी. इसी दौरान उसके पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने लापरवाही दिखाते हुए अपने पालतू अमेरिकन बुली नस्ल के कुत्ते को छोड़ दिया.

पीड़ित बच्ची के पिता ने कहा कि मेरी बेटी को भी बुरी तरह से काटा है कुत्ते ने. उसे कई इनजेक्शन लगे हैं, वो सो तक नहीं पा रहे हैं. ये सिर्फ इसलिए हुआ है क्योंकि पेट डॉग रखने वाले लोग अपने डॉग पर कंट्रोल नहीं रखते. आज उनकी लापरवाही का खामियाजा हमें भुगतना पड़ रहा है. पेट डॉग रखने वाले नियमों का पालन तक नहीं करते हैं. हमारा जीवन डेंजर में है, हमारे बच्चों का जीवन डेंजर में है.

दिल्ली में विदेशी कुत्तों द्वारा किए गए हमलों का यह कोई पहला मामला नहीं है. पिछले साल दक्षिणी दिल्ली के नेब सराय में एक अमेरिकी दबंग ने कथित तौर पर 17 वर्षीय एक लड़की को काट लिया था. जिससे वह घायल हो गई थी. पुलिस के मुताबिक घटना 29 मार्च 2023 की है. जब लड़की अपनी बिल्डिंग की छत पर गई थी जहां उसका पड़ोसी मान सिंह (60) अपने पालतू कुत्ते के साथ मौजूद था. बच्ची को देख जानवर ने उस पर हमला कर दिया. बाद में इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई थी.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि लड़की को अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने कहा था कि लड़की की मेडिकल जांच की गई और पालतू जानवर के मालिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 289 (पशु के संबंध में लापरवाही) के तहत मामला दर्ज किया गया था. 

Tags:    

Similar News