AAP का हल्लाबोल जारी: सीएम केजरीवाल से पूछताछ पर सौरभ भारद्वाज बोले, अब तो जेल से चलेगी पार्टी और सरकार

Update: 2023-11-01 09:39 GMT

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को ईडी कार्यालय में पेश होना है। उससे पहले आम आदमी पार्टी लगातार केंद्र सरकार पर हल्लाबोल रही है। दिल्ली के मंत्री गोपाल राय और सौरभ भारद्वाज ने केजरीवाल को ईडी का समन जारी होने पर बयान दिया।


आम आदमी पार्टी से भाजपा का डर

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आखिर गिरफ्तारी क्यों की जा रही है। इससे पता चलता है कि भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव में हार का डर है। ऐसा नहीं होने वाला है। ये लोग देश के सभी विपक्ष को गिरफ्तार करना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी ने हमेशा हर विपरीत परिस्थिति में अपना काम आगे बढ़ाया है। हम हर स्थिति का मजबूती से मुकाबला करेंगे।


जेल से चलेगी दिल्ली सरकार

वहीं दूसरी तरफ जब दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज से पूछा गया कि अगर सीएम अरविंद केजरीवाल जेल चले जाते हैं तो पार्टी की आगे की रणनीति क्या होगी। उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि यह फैसला पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के द्वारा लिया जाएगा। लेकिन अभी पूरी पार्टी जेल में है। तब सरकार और पार्टी दोनों ही जेल से चलेंगी। आखिर भाजपा क्या चाहती है कि सभी को जेल हो जाए। वे चाहते हैं कि मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी, मुफ्त तीर्थयात्रा, अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बंद हो जाएं लेकिन अरविंद केजरीवाल ऐसा नहीं होने देंगे।


आप पार्टी के खिलाफ षड्यंत्र

डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि भाजपा आप के खिलाफ षड्यंत्र कर रही है। वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फंसाना चाहती है। केजरीवाल की लोकप्रियता से परेशान केंद्र सरकार आप को खत्म करने के लिए काम कर रही है। भाजपा हमें पंजाब और दिल्ली विधानसभा व निगम चुनाव में हरा नहीं पाई तो इस तरह से परेशान कर रही है। यही कारण है कि आप के बड़े व मुख्य नेता को एक-एक करके झूठे आरोपों में गिरफ्तार करना शुरू कर दिया।


आतिशी बोलीं- जांच एजेंसियों का हो रहा गलत इस्तेमाल

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा कि आप को खत्म करने के लिए भाजपा ने मुख्यमंत्री को समन भिजवाया है। केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है। आने वाले दिनों में केंद्र सरकार इंडिया गठबंधन के सभी नेताओं को जांच के दायरे में लाएगी। केजरीवाल के बाद हेमंत सोरेन, तेजस्वी यादव, पिनाराई विजयन, एमके स्टालिन सहित अन्य नेताओं पर भी जांच की आंच आएगी। लेकिन आप इससे डरने वाली नहीं है।

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि जांच एजेंसियों की कार्रवाई के पीछे की मुख्य वजह आप को खत्म करना है। ऐसे में शराब नीति तो केवल एक बहाना है। केंद्र के आदेश पर सीबीआई ने मुख्यमंत्री कार्यालय पर छापेमारी की। शुंगलू कमेटी ने एक-एक फाइलों को खंगाला। हमारे विधायकों को तोड़ने के लिए उनपर 170 से अधिक मुकदमे किए। उस समय शराब नीति नहीं थी। केंद्र सरकार शुरू से आप को परेशान करने का प्रयास कर रही है।

शराब नीति मामले में सीबीआई पहले ही अरविंद केजरीवाल को बुला चुकी है और उन्होंने सारे सवालों के जवाब दिए हैं। ऐसे में ईडी द्वारा बुलाया जाना बताता है कि वह केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया की जमानत रद्द होने के बाद से ही भाजपा के नेता बोल रहे हैं कि अब अरविंद केजरीवाल भी गिरफ्तार होंगे। भाजपा नेताओं को इस बात का डर सताया जा रहा है कि इतनी साजिशों के बाद भी आम आदमी पार्टी के नेता टूट नहीं रहे हैं।


दिलीप पांडे ने सांसद मनोज तिवारी को घेरा

दिलीप पांडे ने कहा कि ईडी भाजपा के मुख्यालय में बैठकर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की रणनीति बना रही है और उसकी रणनीति का खुलासा भाजपा के सांसद मनोज तिवारी कर रहे हैं। भाजपा नेताओं ने साफ संदेश दे दिया है कि जब तक आप का एक-एक नेता गिरफ्तार नहीं हो जाता, तब तक ईडी रुकने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस ईडी के स्वतंत्र कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की है।

Tags:    

Similar News