मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक में शामिल होगी AAP? अरविंद केजरीवाल ने दिया जवाब

Update: 2023-08-21 13:30 GMT

विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) की बैठक इसी महीने मुंबई में होने वाली है। दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) बैठक में शामिल होगी या नहीं, इस पर सस्पेंस खत्म हो गया है। इस पर दिल्ली के सीएम और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिया है.

I.N.D.I.A की बैठक में होंगे शामिल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A की बैठक में शामिल होगी। विपक्षी गठबंधन की अगली बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होगी. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से गठबंधन में शामिल कांग्रेस और आप के बीच खींचतान की खबरें सामने आ रही थीं. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि AAP इस बैठक में शामिल नहीं होगी. हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट कर दिया कि उनकी पार्टी बैठक में शामिल होगी.

आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में दिखाए अपने तेवर

हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ में चुनावी घोषणाएं की थीं. बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार है। केजरीवाल ने नौ चुनावी घोषणाएं कर बता दिया है कि वह इस चुनाव में कांग्रेस से सीधी टक्कर लेने को तैयार हैं. केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनते ही यहां 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी जाएंगी.

अलका लांबा के बयान पर बवाल

हाल ही में दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में हुई बैठक के बाद अलका लांबा ने सनसनीखेज बयान दिया. कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने यह कहकर विवाद पैदा कर दिया था कि उनकी पार्टी दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके बाद आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि अगर कांग्रेस ने दिल्ली में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना लिया है तो उससे गठबंधन करने का कोई मतलब नहीं है. यह कांग्रेस ही थी जिसने आप से गठबंधन बनाने के लिए संपर्क किया था क्योंकि दिल्ली में उनका कोई अस्तित्व नहीं है।

Tags:    

Similar News