Karnataka Election News: एग्जिट पोल पर भाजपा ने ये क्या कह दिया

विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की दिख रही बढ़त | अमित मालवीय ने कांग्रेस की जीत पर साधा निशाना | भाजपा का मानना शनिवार को पलट जाएंगे नतीजे

Update: 2023-05-11 06:56 GMT


विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की दिख रही बढ़त | अमित मालवीय ने कांग्रेस की जीत पर साधा निशाना | भाजपा का मानना शनिवार को पलट जाएंगे नतीजे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बुधवार को वोट डाले गए। राज्य की सभी 224 विधानसभा सीटों पर एक साथ वोटिंग हुई। निर्वाचन आयोग के मुताबिक 72 फीसदी वोट डाले गए। अब 13 मई को उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। वहीं, शाम 6 बजे के बाद एग्जिट पोल के अनुमान सामने आए, जिसमें भाजपा से आगे कांग्रेस को बढ़त दी गई है। हालांकि, भाजपा का मानना है कि एग्जिट पोल गलत है। शनिवार को नतीजे पलटते दिखेंगे।

इस बीच, भाजपा प्रवक्ता अमित मालवीय ने भी एग्जिट पोल में दिखाई कांग्रेस की जीत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी वाक्या सामने नहीं आया है, जो बताता हो कि कांग्रेस की जीत होगी। उन्होंने कहा कि न तो वोटिंग पर्सेंटेज से लगता है और न ही जमीनी स्तर पर कि उनकी जीत होगी।

भाजपा नेता ने ट्वीट कर कहा कि यह सिर्फ एग्जिट पोल है। अभी वास्तविक नतीजे सामने नहीं आए हैं। उन्होंने आगे कहा कि नतीजे पलटने की काफी संभावना है, इसलिए इस स्थिति में एंबुलेंस तैयार रखें।

गौरतलब है, कल आए आठ प्रमुख एग्जिट पोल में से सात ने कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की, जिसमें चार ने कांग्रेस को बहुमत दिया। अन्य तीन का मानना है कि कांग्रेस अकेले बहुमत का आंकड़ा हासिल नहीं करेगी बल्कि सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी। सिर्फ एक एग्जिट पोल ने भाजपा को बढ़त दिलाई।

बता दें, ऐसे कई उदाहरण हैं जब अतीत में एग्जिट पोल गलत साबित हो चुके हैं। इसलिए भाजपा नेता उम्मीद कर रहे हैं कि यह आंकड़े बदल सकते हैं और उनकी जीत होगी।

इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि एग्जिट पोल आखिरकार एग्जिट पोल हैं। पिछली बार एग्जिट पोल में कर्नाटक के हुबली में भाजपा के लिए केवल 80 सीटों और कांग्रेस के लिए 107 सीटों की भविष्यवाणी की थी, लेकिन जब नतीजा आया तो यह एग्जिट पोल के बिल्कुल विपरीत था। उन्होंने कहा कि मैंने अपने जमीनी स्रोतों से पता किया है, जिससे 100 प्रतिशत साफ है कि हम पूर्ण बहुमत के साथ वापसी करने जा रहे हैं। वास्तविक परिणाम केवल 13 मई को पता चलेगा।

Tags:    

Similar News