केरल के वायनाड में भारी भूस्खलन, 63 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा लोग मलबे में फंसे, राहुल गांधी जाएंगे वायनाड

Update: 2024-07-30 05:38 GMT

वायनाड। केरल के वायनाड जिले के मेप्पाडी के पास भारी भूस्खलन हो गया। इस वजह से 63 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है। अभी मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। लोगों को बचाने के लिए रेसक्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना के बाद केरल के सीएम से बात की। उन्होंने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि वायनाड के कुछ हिस्सों में भूस्खलन से व्यथित। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है और जो घायल हुए हैं उनके लिए प्रार्थना करता हूं। सभी प्रभावित लोगों की सहायता के लिए बचाव अभियान फिलहाल चल रहा है। केरल के सीएम पिनाराई विजयन से बात की और वहां की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।

जानकारी के मुताबिक लैंडस्लाइड रात करीब 2 बजे हुई है। इसके बाद फिर सुबह करीब 4.10 बजे लैंडस्लाइड हुई जिसके चलते करीब 100 से ज्यादा लोग मलबे में फंस गए। पीएमओ ऑफिस ने बताया कि प्रधानमंत्री ने प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। मरने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपये घोषणा की है और घायलों को 50,000 रुपये के मुआवजे दिए जाएंगे।

IMD ने 4 जिलों कोझिकोड, मलप्पुरम, वायनाड और कासरगोड के लिए रेड अलर्ट जारी किया। पथानामथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर और पलक्कड़ में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Tags:    

Similar News