12 साल का किलर बोला: गाली दे रहा था छह साल का युग... इसलिए मार डाला; वारदात ने बिहार के अमरजीत की दिलाई याद

Update: 2023-07-03 06:39 GMT

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के ज्वालानगर में शनिवार को सामने आई एक घटना ने बिहार के बेगूसराय के उस किलर की याद दिला दी, जिसने महज आठ साल की उम्र में एक के बाद एक कुल तीन कत्ल किए थे। मरने वालों में तीनों की उम्र एक साल से कम थी। रामपुर में सामने आई घटना में भी 12 साल के बच्चे ने अपने से आधी उम्र यानी छह साल के बच्चे की जान ले ली। यहां खेल-खेल में हुई कहासुनी के दौरान आपा खोए 12 साल के बालक ने छह वर्षीय युग की ईंट से सिर कुचलकर जान ले ली। वारदात के बाद घर की ओर भागते समय महिला कांस्टेबल नजर आई तो खुद युग के खून से लथपथ पड़े होने की जानकारी दी। शक के आधार पर पुलिस ने 12 वर्षीय बालक से पूछताछ की तो कुछ देर इधर-उधर की बात करने के बाद उसने जुर्म स्वीकार कर लिया।

मूल रूप से मुरादाबाद के गांव सिरसवां हरचंद के रहने वाले योगेंद्र यादव रामपुर में मोबाइल टावर पर टेक्नीशियन का काम करते हैं। वह रामपुर ज्वालानगर में प्रेम पटवारी की गली में रहते हैं। शनिवार दिन में 12 बजे योगेंद्र का बेटा युग घर से चॉकलेट लेने के लिए निकला। रास्ते में उसकी मुलाकात एक गली के फासले पर रहने वाले मजदूर के 12 वर्षीय बेटे से हुई। पड़ोसी होने के कारण दोनों बालक अक्सर साथ खेलते थे। खेल-खेल में झगड़ते भी थे। शनिवार को भी दोनों साईं विहार मोहल्ले में खाली प्लॉट पर जाकर खेलने लगे। खेलने के दौरान दोनों में किसी बात पर कहासुनी शुरू हो गई। बात बढ़ी तो 12 वर्षीय बालक ने ईंट के कई वार करके युग को लहूलुहान कर दिया। काफी देर तक युग नहीं उठा तो हमलावर बालक घर की ओर भागा।

रास्ते में शहजादनगर थाने की महिला कांस्टेबल को देखा तो प्लाॅट में बच्चा लहूलुहान पड़ा होने की जानकारी दी। महिला सिपाही की जानकारी पर सिविल लाइंस थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। युग को मृत हालत में देख 12 वर्षीय बालक को थाने ले आई। एएसपी संसार सिंह ने बताया कि आरोपी ने पहले गुमराह करने की कोशिश की लेकिन गहराई से पूछने पर ईंट से सिर कुचलकर हत्या की बात स्वीकार कर ली। आरोपी को बच्चा जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

गाली दे रहा था...इस लिए मार डाला

एएसपी संसार सिंह के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने बताया युग कई दिनों से वह उसके साथ गाली-गलौज कर रहा था। इस वजह से ईंट से हमला कर मार डाला। युग के परिजनों ने पुलिस को बताया कि आज (एक जुलाई) को योगेंद्र यादव का जन्मदिन था। युग अपने पिता को तोहफे में देने के लिए चॉकलेट लेने घर से निकला था। इसके लिए पिता से ही दस रुपये लिए थे, जो मौके पर खून से सनी ईंट के पास पड़े मिले। युग की टी-शर्ट भी पास में पड़ी थी। माना जा रहा है कि छीना-झपटी में उसकी टी-शर्ट उतर गई होगी।

इकलौते बेटे को पढ़ाने के लिए गांव छोड़ा था

युग योगेंद्र यादव का इकलौता बेटा था। उसे अच्छी पढ़ाई कराने के लिए उन्होंने गांव से रामपुर का रुख किया था। इसी साल ज्वालानगर के फर्स्ट इंप्रेशन स्कूल में उसका दाखिला कराया था। परिजनों के मुताबिक दिमाग से तेज होने के कारण स्कूल ने उसे सीधे यूकेजी में दाखिला दिया था। आरोपी 12 वर्षीय बालक ने इस साल पांचवीं कक्षा पास की है।

कहलाया था दुनिया का सबसे कम उम्र का सीरियल किलर

बिहार के बेगूसराय में अमरजीत नाम के एक बच्चे ने आठ साल की उम्र में तीन मासूमों की जान ली थी। वह दुनिया का सबसे छोटा सीरियल किलर या भारत का सबसे छोटा सीरियल किलर माना जाता है। लोग इस बच्चे को 'मिनी सीरियल किलर' नाम से भी जानते हैं। उसने कुल तीन कत्ल किए थे और तीनों की ही उम्र एक साल से कम थी।

Similar News