ज्ञानवापी मामला: एएसआई को सर्वे के लिए चार सप्ताह का और समय दिया गया, साथ में दी गई ये हिदायत

Update: 2023-10-05 09:54 GMT

अदालत ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) को ज्ञानवापी परिसर का सर्वेक्षण करने और अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए चार सप्ताह का समय दिया है। साथ ही सशर्त आदेश दिया कि इसके बाद अवधि नहीं बढ़ाई जायेगी. इसके अलावा ज्ञानवापी के अन्य सभी मामलों की सुनवाई 12 अक्टूबर को होगी. व्यास जी के बेसमेंट के संबंध में दाखिल ट्रांसफर अर्जी पर गुरुवार शाम तक आदेश आएगा.

इस संबंध में एएसआई की ओर से भारत सरकार के स्टैंडिंग काउंसिल अमित कुमार श्रीवास्तव ने बुधवार को जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में अर्जी दाखिल की थी. उन्होंने कहा कि छह अक्टूबर के बाद ज्ञानवापी में सर्वे के लिए चार सप्ताह का समय और दिया जाए। जिसे कोर्ट से हरी झंडी मिल गई है.


सर्वे में अब तक क्या हुआ?

21 जुलाई को कोर्ट ने ज्ञानवापी में सर्वे कराकर 4 अगस्त तक रिपोर्ट देने को कहा था। 24 जुलाई को सर्वे शुरू होने के बाद पहले सुप्रीम कोर्ट और फिर इलाहाबाद के आदेश के चलते 3 अगस्त तक काम रोक दिया गया था। उच्च न्यायालय। इसलिए एएसआई ने सर्वेक्षण कार्य पूरा करने के लिए चार सप्ताह का और समय देने का अनुरोध किया. कोर्ट ने 5 अगस्त को सर्वे रिपोर्ट सौंपने के लिए चार हफ्ते का और वक्त दिया था. इसके बाद 8 सितंबर को कोर्ट ने एएसआई को सर्वे का काम पूरा करने के लिए चार हफ्ते का और वक्त दिया था. साथ ही कहा कि सर्वे का काम पूरा कर छह अक्टूबर तक रिपोर्ट सौंप दी जाये.|

Tags:    

Similar News