Bihar: 'लिपस्टिक वाली हक मार लेंगी', तेजस्वी की पार्टी से अलग राजद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने क्यों कही यह बात

Update: 2023-09-30 09:26 GMT

राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता, लालू प्रसाद के करीबी और राजद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी ने महिला आरक्षण को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अब लिपस्टिक और बॉबकैट बाल वाली महिलाएं आएंगी और आपकी महिलाओं का हक छीन लेंगी. मुजफ्फरपुर में अति पिछड़ा सामाजिक सम्मेलन में अब्दुल बारी सिद्दीकी ने पिछड़ी और अति पिछड़ी महिलाओं को लोकसभा और विधानसभा में आरक्षण देने की वकालत की. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के करीबी के इस बयान पर राजनीति गरमा गयी है.

बीजेपी ने कहा- ये महिलाओं का अपमान है

इधर, अब्दुल बारी सिद्दीकी के बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. राजद नेता द्वारा दिए गए लिपस्टिक वाले बयान पर विरोध जताया गया है. विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यह महिलाओं का अपमान है. भारत नारी शक्ति का अपमान है. राजद नेता को इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए.


ठाकुर कुआं विवाद अभी थमा नहीं है

आपको बता दें कि राजद कोटे से राज्यसभा सांसद मनोज झा द्वारा राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पर ठाकुर का कुआं कविता पढ़ने के बाद शुरू हुआ विवाद अब तक नहीं थमा है. पूर्व सांसद आनंद मोहन और अन्य राजपूत नेता लगातार मनोज झा पर हमला बोल रहे हैं. हालांकि, राजद सुप्रीमो मनोज झा के समर्थन में जरूर उतरे और उनका बचाव भी किया. पहले लालू यादव ने कहा कि मनोज झा विद्वान व्यक्ति हैं. सही बात बोलो. उन्होंने राजपूतों के ख़िलाफ़ कुछ नहीं कहा है. जो सज्जन (आनंद मोहन सिंह) यह प्रतिक्रिया दे रहे हैं वह अपनी जाति में जातिवाद के लिए मशहूर व्यक्ति हैं. इनसे बचना चाहिए. इसके बाद लालू प्रसाद ने कहा कि जिसके पास ज्यादा अक्ल होगी वो नहीं बोलेगा. उन्हें (आनंद मोहन) अपनी अक्ल और चेहरा देख लेना चाहिए.'' अपनी ही पार्टी के विधायक चेतन आनंद द्वारा मनोज झा का विरोध किये जाने पर लालू प्रसाद ने कहा कि उनमें इतनी अक्ल तो है.|

Tags:    

Similar News