भारत का सबसे महंगा होटल कोनसा है

Update: 2023-09-09 12:58 GMT

भारत में एक से एक शानदार होटल स्थित हैं। ये अपनी खूबियां और खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी अनेक होटल मौजूद हैं। पिंक सिटी के नाम से मशहूर जयपुर में मौजूद हैं कई ऐतिहासिक स्थल। इस जगह पर पूरे साल अमेरिका के माइक्रोसॉफ्ट की भीड़ रहती है। यहां आज भी कई किले और महल मौजूद हैं, जिनमें से प्रत्येक की ओर चित्रित लोगों को चित्रित किया गया है। यहां अब कई किलों के होटल बदले जा चुके हैं।

जयपुर में स्थित होटल अपने बेहतरीन फीचर्स और खूबसूरती के लिए मशहूर हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही होटल के बारे में बताएंगे, जो अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में मशहूर है। ऐसा भी माना जाता है कि यह भारत का सबसे महंगा होटल है। जयपुर के रामबाग पैलेस को प्रतिष्ठित लेजर लेजर इंडियाज बेस्ट प्लेयर्स 2021 में सर्वश्रेष्ठ विला होटल का खिताब दिया गया है।

यह महल कभी जयपुर के राजा का निवास स्थान भव्य था। साल 1835 में इसका निर्माण किया गया था। वर्ष 1925 में महाराजा जयपुर के रामबाग पैलेस में हमेशा के लिए निवास स्थान बन गये थे। इसके बाद महाराजा सवाई मान सिंह ने साल 1957 में इस महल को पैलेस होटल में बदल दिया था। रामबाग पैलेस 47 की सीट पर इसे बनाया गया है। इसमें कई आलिशान सूट, मार्बल के आलीशान, हवादार रिकवरी और राजसी गार्डन मौजूद हैं। होटल के किराए की बात की जाए, तो इसका अलग-अलग कमरा और सूट का मालिक 10 लाख रुपये तक है।

इसमें एक रॉयल मैरीटाइम रूम और एक मास्टर्स के साथ रेस्तरां भी बनाया गया है। इसके साथ होटल में एक बड़ा गैजेट पूल भी है, जिसमें कई चीजें हैं। अगर आपको गेम पसंद है, तो यहां पोलो गोल्फ, जीवा ग्रांडे स्पा, जकूजी, इंदौर, ऑर्केस्ट्रा ऑर्केस्ट्रा, वॉकिंग ट्रेल, फिटनेस हब, योग वेगास में योग सहित योग शामिल हैं। मौजूद हैं कई सुविधाएं.|

Tags:    

Similar News