चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की 10 से 12 बोगी पटरी से उतरी, 2 की मौत, 6 घायल

Update: 2024-07-18 10:54 GMT

गोंडा। इस समय यूपी के गोंडा से बड़ी खबर आ रही है। यहां चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई है। ट्रेन के 10 से 12 डिब्‍बे पटरी से उतरे हैं। यह ट्रेन चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही थी। इस ट्रेन हादसे में 2 की मौत हो गई है।

इस घटना में 6 लोग घायल हुए हैं। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसके अलावा अन्य लोगों को मामूली चोटें आई हैं। राहत कार्य तेजी से जारी है। पटरी से उतरे डिब्‍बों में फंसे यात्रियों को बाहर निकालने का काम किया जा रहा है। आसपास के जिलों से भी राहत टीमें मौके पर पहुंच रही हैं।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राहत सामग्री के साथ अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के आदेश दिए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया कि जनपद गोंडा में हुई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने और घायलों को शीर्ष प्राथमिकता के साथ अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के लिए निर्देश दिए हैं। प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना है।

गोंडा SP विनीत जायसवाल ने बताया कि डिब्बों की अच्छे से जांच कर ली गई है, अब यहां कोई नहीं फंसा है। प्रशासन की पूरी टीम, RTO, जिलाधिकारी यहां मौजूद हैं। यहां से 3-4 बस में लोगों को सुरक्षित भेजा गया है, अन्य बसों के माध्यम से भी लोगों को स्टेशन या सुरक्षित स्थान तक भेजा जा रहा है।

गोंडा के सांसद कीर्ति वर्धन सिंह ने बताया कि हमारी सभी अधिकारियों से भेट हो गई है। जितने भी घायल लोग हैं उन्हें मनकापुर और गोंडा भेजा जा चुका है। सभी यात्रियों को मुख्य मार्ग तक लाने का हम भी प्रयत्न कर रहे हैं और प्रशासन भी प्रयत्न कर रहा है। मुख्य मार्ग पर उनके लिए बस का इंतजाम किया गया है जिससे सभी यात्री मनकापुर रेलवे स्टेशन पहुंच सके। गोरखपुर में स्पेशल राहत ट्रेन तैयार की गई है। यह मुख्य रेलवे मार्ग है जिसे फिर शुरू करना हमारी प्राथमिकता है।

रेल मंत्रालय ने गोंडा ट्रेन दुर्घटना में मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गई है।

Tags:    

Similar News