डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के मामले में यूएस सीक्रेट सर्विस ने ली सुरक्षा में चूक की जिम्मेदारी

Update: 2024-08-03 12:55 GMT

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के मामले में सुरक्षा में चूक की पूरी जिम्मेदारी यूएस सीक्रेट सर्विस ने ली है। ये बयान सीक्रेट सर्विस के कार्यवाहक प्रमुख रोनाल्ड रोवे ने प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान दिया है।

सीक्रेट सर्विस के कार्यवाहक प्रमुख रोनाल्ड रोवे ने ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले को लेकर कहा कि इस घटना को लेकर स्थानीय एजेंसियां सुरक्षा उल्लंघन के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। ये सीक्रेट सर्विस की विफलता ही थी कि पूर्व राष्ट्रपति की सुरक्षा में इस तरह की चूक हुई। यूएस सीक्रेट सर्विस के प्रमुख ने कहा कि पिछले महीने पेंसिल्वेनिया में एक रैली में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की हत्या के प्रयास के दौरान सुरक्षा विफलता का कारण स्थानीय अधिकारियों और सीक्रेट सर्विस एजेंटों के बीच प्रमुख संचार विफलता थी।

रोवे ने वाशिंगटन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि गोलीबारी से लगभग 30 सेकंड पहले एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने रेडियो पर बताया कि उसने एक बंदूकधारी व्यक्ति को देखा लेकिन यह जानकारी कभी भी सीक्रेट सर्विस तक नहीं पहुंची क्योंकि एजेंट अपने स्थानीय भागीदारों से अलग एक कमांड पोस्ट में तैनात थे और उनके पास एक ही रेडियो ट्रैफिक का उपयोग नहीं था। यह स्पष्ट है कि हमारे पास कुछ जानकारी तक पहुंच नहीं थी। रोवे ने कहा कि किसी की गलती से नहीं। यह सिर्फ ऐसा हुआ कि हमने रेडियो ट्रैफिक मिस कर दिया। हमें इसमें बेहतर काम करना होगा।

Tags:    

Similar News