Hamas: 'इस्राइल तो सिर्फ शुरुआत, पूरी दुनिया में हमारा कानून लागू होगा', हमास के कमांडर का चौंकाने वाला दावा

Update: 2023-10-12 06:28 GMT

इस्राइल पर हमले के बाद हमास कमांडर महमूद अल जहर ने एक मिनट से अधिक का वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में उन्होंने पूरी दुनिया पर अपना प्रभाव बढ़ाने का दावा किया है। उनकी ये चेतावनी ऐसे समय में आई है, जब हमास ने इस्राइल पर रॉकेट हमलों के बाद सैकड़ों इस्राइली नागरिकों को बंधक बना लिया है।

हमास कमांडर ने दी पूरी दुनिया को चेतावनी

हमास ने सात अक्तूबर को इस्राइल पर हवाई हमले किए, जिसमें अबतक 1200 इस्राइली नागरिकों की मौत हो गई तो वहीं हजारों की संख्या में घायल हो गए हैं। इस हमले के बाद हमास के कमांडर महमूद अल जहर ने वीडियो जारी कर पूरी दुनिया को चेतावनी दी है।

हमास कमांडर ने वीडियो में कहा, 'इस्राइल केवल पहला लक्ष्य है। पूरी दुनिया हमारे कानून के अंदर होगी। 510 मिलियन वर्ग किलोमीटर वाली पूरी दुनिया एक ऐसे व्यवस्था के अंतर्गत आएगी, जहां कोई अन्याय नहीं होगा, न कोई जुल्म होगा और न ही कोई अपराध होगा, जैसा कि सभी अरब देशों, लेबनान और सीरीया में फलस्तीनियों के साथ किया जा रहा है।'

नेतन्याहू ने दी हमास को नष्ट करने की धमकी

हमास कमांडर के इस वीडियो के बाद ही इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने आतंकी संगठन को चेतावनी देते हुए कहा कि हमास के प्रत्येक सदस्यों का मौत तय है। उन्होंने कहा, 'हमास एक दाएश (आतंकी संगठन आईएसआईएस) है और हम उसे कुचल देंगे। जैसे दुनिया ने उसे नष्ट किया है, हम भी कर देंगे।'

इस्राइल पर रॉकेट हमले करने के बाद हमास के आतंकियों ने सैकड़ों इस्राइली नागरिकों को बंधक बनाया हुआ है। हमास के खिलाफ इस्राइल के पीएम और विपक्षी पार्टियों ने मिलकर 'राष्ट्रीय आपातकाल की सरकार' की स्थापना की है।      

Tags:    

Similar News