Donald Trump: 'मेरे बच्चों को बख्श दो', धोखाधड़ी मामले में बेटों को गवाही के लिए बुलाने पर भड़के ट्रंप

Update: 2023-11-02 05:33 GMT

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ नागरिक धोखाधड़ी के मामले में सुनवाई चल रही है। इस मामले में ट्रंप के दोनों बेटों को भी गवाही के लिए बुलाया गया है। जिस पर डोनाल्ड ट्रंप ने नाराजगी जाहिर की है और जज पर भड़कते हुए कहा कि उनके बेटों को अकेला छोड़ दिया जाए। बता दें कि ट्रंप के बड़े बेटे डॉन जूनियर (45 वर्षीय) और छोटे बेटे एरिक ट्रंप (39 वर्षीय) को इस हफ्ते धोखाधड़ी के मुकदमे में गवाह के तौर पर बुलाया गया है।


ट्रंप ने जज पर साधा निशाना

बेटों को गवाही के लिए बुलाने के जज आर्थर एंगरोन के फैसले पर बरसते हुए ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई पोस्ट किए। इन पोस्ट में ट्रंप ने एंगरोन को राजनीतिक पिछलग्गू बताया और आरोप लगाया कि वह डेमोक्रेट पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। ट्रंप ने लिखा कि 'एंगरोन पागल है और बेहद खतरनाक भी। मेरे बच्चों को अकेला छोड़ दो एंगरोन, तुम कानूनी पेशे पर एक धब्बा हो।' गवाही के लिए डोनाल्ड ट्रंप के बेटे डॉन जूनियर को बुधवार को और एरिक ट्रंप को गुरुवार को बुलाया जा सकता है। दोनों ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन में कार्यकारी उपाध्यक्ष हैं। ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन दुनियाभर में ऊंची रिहायशी इमारतों और कार्यालयों के साथ ही लग्जरी होटल्स और गोल्फ कोर्स का प्रबंधन करती है।

क्या है मामला

आरोप है कि डोनाल्ड ट्रंप और उनके बेटों ने बैंकों से ऋण पाने और बीमा शर्तों के लिए समूह की संपत्तियों के मूल्य में अरबों डॉलर की हेर-फेर करने का आरोप है। ट्रंप से इस मामले में 5 नवंबर को पूछताछ हो सकती है। साथ ही बेटी इवांका ट्रंप से भी जल्द ही पूछताछ हो सकती है। हालांकि इवांका इस मामले में आरोपी नहीं हैं लेकिन वह पहले परिवार के बिजनेस में शामिल थीं, इसलिए उनसे भी पूछताछ की जाएगी।

दांव पर डोनाल्ड ट्रंप का बिजनेस

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है और कहा है कि बैंकों और इंश्योरेंस कंपनियों का पूरा पैसा दिया गया है और इस मामले में मेरे अलावा कोई पीड़ित नहीं है। मेरे वित्तीय दस्तावेज सही हैं और कहीं कोई धोखाधड़ी नहीं की गई है। इस मामले में कानूनी अधिकारियों पर टिप्पणी करने के मामले में ट्रंप पर पूर्व में पांच हजार और दस हजार डॉलर का जुर्माना भी लग चुका है। बता दें कि धोखाधड़ी के इस मामले में अगर ट्रंप दोषी पाए जाते हैं तो उन पर 250 मिलियन डॉलर का जुर्माना लग सकता है, साथ ही उनके बेटों को प्रबंधन के काम से हटाया जा सकता है। 

Tags:    

Similar News