अमेरिका: ट्रंप के खिलाफ मुकदमे से करदाताओं को हो रहा धोखा, हर महीने खर्च हो रही 8 करोड़ रुपये के बराबर रकम

Update: 2023-07-08 06:58 GMT

डीओजे की व्यय रिपोर्ट में नवंबर 2022 से मार्च 2023 तक ट्रंप के खिलाफ मुकदमे पर कुल 54,28,579 डॉलर का खर्च दिखाया गया। इस तरह पांच महीने की अवधि में 1 मिलियन डॉलर (8.26 करोड़ रुपये) से ज्यादा की रकम खर्च की गई। ट्रंप के ख़िलाफ़ मामले पर प्रति माह.अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ विशेष वकील जैक स्मिथ की संघीय जांच में न्याय विभाग (डीओजे) को प्रति माह 1 मिलियन डॉलर से अधिक का खर्च आ रहा है। डीओजे के विशेष वकील जैक स्मिथ डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा वर्गीकृत दस्तावेजों के कथित दुरुपयोग और 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बाद की जांच कर रहे हैं।

डीओजे की व्यय रिपोर्ट में नवंबर 2022 से मार्च 2023 तक ट्रंप के खिलाफ मुकदमे पर कुल 54,28,579 डॉलर का खर्च दिखाया गया। इस तरह पांच महीने की अवधि में 1 मिलियन डॉलर (8.26 करोड़ रुपये) से ज्यादा की रकम खर्च की गई। ट्रंप के ख़िलाफ़ मामले पर प्रति माह. यह राशि मुआवज़े, यात्रा और परिवहन, किराया, संचार, उपयोगिताएँ, मुद्रण, संविदात्मक सेवाओं, आपूर्ति और उपकरण अधिग्रहण पर खर्च की गई थी।

पिछले महीने, डोनाल्ड ट्रम्प को उनके मार-ए-लागो घर में पाए गए वर्गीकृत दस्तावेजों से जुड़े मामले में कई संघीय आरोपों में दोषी ठहराया गया था। इसके बाद वह संघीय आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व राष्ट्रपति बन गए। आरोपों में जानबूझकर गोपनीय दस्तावेजों को रोकना, न्याय में बाधा डालने की साजिश, दस्तावेजों को रोकना या छुपाना और जांचकर्ताओं को गलत बयान देना शामिल है। हालाँकि, डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है।

Tags:    

Similar News