गोपेश्वर अस्पताल, ऋषिकेश से पांच और झुलसे लोगों को हेली एम्बुलेंस द्वारा एम्स रेफर किया गया

Update: 2023-07-20 12:10 GMT

उत्तराखंड के चमोली में बिजली का करंट लगने से 16 लोगों की मौत हो गई. वहीं 11 लोग बुरी तरह झुलस गये. गंभीर हालत को देखते हुए बुधवार को ही छह लोगों को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया। वहीं, पांच लोग गोपेश्वर हॉस्पिटल में थे। उन पांचों मरीजों को भी गुरुवार को हेली एंबुलेंस से एम्स ऋषिकेश में भर्ती करा दिया गया है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत घायलों का हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे।

हादसे में झुलसे लोग डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे

सभी को वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम की निगरानी में रखा गया है। घायलों के बेहतर इलाज के लिए एम्स अस्पताल प्रशासन की ओर से ट्रॉमा विभाग के डॉक्टरों समेत इमरजेंसी मेडिसिन, बर्न एवं प्लास्टिक विभाग के विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम गठित की गई है।

कल उन्हें भर्ती किया गया

ट्रॉमा विभाग के सर्जन डॉ. मधुर उनियाल ने बताया कि रुद्रप्रयाग जल संस्थान गोपेश्वर में कार्यरत जेई संदीप मेहरा पुत्र सुलोचन लाल (34 वर्ष) और सुशील (35 वर्ष) पुत्र सुदामालाल निवासी हरमणी गोपेश्वर चमोली पूरी तरह से होश में नहीं हैं। जबकि अन्य 4 लोगों में आनंद कुमार (45 वर्ष) पुत्र गम्मालाल, निवासी पाडुली गोपेश्वर चमोली, नरेंद्र लाल (35 वर्ष) पुत्र असिलदास, निवासी हरमणी गोपेश्वर चमोली, रामचंद्र (48 वर्ष) पुत्र पुष्कर लाल, निवासी खुनेरी गोपेश्वर चमोली और महेश कुमार (32 वर्ष) पुत्र रूपदास, निवासी खुनेरी गोपेश्वर चमोली भी करंट की चपेट में आ गए।

Similar News