बागेश्वर : बागेश्वर में बारिश के चलते बघार और तोली मोटर मार्ग पर यातायात बंद, तीन दिन के लिए अलर्ट जारी

Update: 2023-06-26 06:15 GMT

रविवार को सुबह से ही बागेश्वर में रुक-रुक कर बारिश जारी है। कपकोट तहसील क्षेत्र की कई सड़कों पर मलबा आने की सूचना मिली है। सरयू का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. बघार व तोली मोटर मार्ग यातायात के लिए बंद है। इसे खोलने के लिए लोडर मशीन लगायी गयी है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए अलर्ट भी जारी कर दिया है.

सरयू नदी के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि

मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटीक साबित हो रही है. रविवार को सुबह से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है। हिमालय के गांवों में सबसे अधिक बारिश हो रही है, जिससे सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने लगा है. नदी 865.50 मीटर पर बहती है। गाद के कारण पेयजल योजनाएं प्रभावित हुई हैं।

लगातार बारिश के कारण भूस्खलन और मलबा गिरने से सड़कों पर यातायात बंद हो गया

कठायतबाड़ा और खरेही पंपिंग योजनाओं से पंपिंग ठीक से नहीं हो रही है, जिससे करीब 30 हजार आबादी को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। उधर, भूस्खलन के बाद बघार और तोली मोटरमार्ग पर भारी मात्रा में मलबा गिर गया है, जिससे दोनों सड़कों पर यातायात ठप हो गया है. कपकोट विधायक सुरेश गढ़िया ने कहा कि सड़कें खोलने के लिए लोडर मशीनें लगा दी गई हैं।

अगले तीन दिन बारिश के संकेत

ढलान-खुनौली-बिलाड़ी मोटर मार्ग पर कई स्थानों पर दीवारें और पक्की सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। नालियां बंद होने के कारण सड़क को भारी नुकसान हो रहा है. इधर, जिला आपदा अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि बंद सड़कों को खोल दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना है.

Tags:    

Similar News