वार्तालोक सोसायटी के पार्क में छाई हरियाली, लगाए जा रहे हैं हर्बल पौधे

Update: 2024-07-04 06:33 GMT

गाजियाबाद। वसुंधरा सेक्टर 4 सी० स्थित वार्तालोक सोसायटी के पार्क का रंग रूप बदलकर मनोरम स्थल के रूप में विकसित किया गया है। पार्क में विभिन्न किस्म के पेड़-पौधे और हर्बल पौधों लगाए जा रहे हैं।

समिति महासचिव प्रेम नाथ पांडे ने बताया कि पिछले 10 वर्षों से देखरेख के अभाव में यह पार्क अपना अस्तित्व खोता जा रहा था और उद्यान के अभाव में लोगों को न दिन में सुकून मिल पा रहा है और न ही शाम के समय। अक्टूबर 2023 में समिति के चुनाव होने के बाद नई कार्यकारिणी ने इस उजड़े पार्क को हरा भरा करने और अंदरूनी टूटी हुई सड़कों को नगर निगम से मरम्मत कराने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किया। नौ माह के भीतर ही नगर निगम द्वारा सोसाइटी की अंदरूनी सड़कों का निर्माण कर चकाचौंध किया जा रहा है और समिति द्वारा इस उजड़े पार्क को भी हरा भरा कर दिया गया है। पार्क में लगाये जा रहे विभिन्न किस्म के पेड़-पौधे व हर्बल पौधों का रोपण किया जा रहा है जिनको आधुनिक तरीके से सुरक्षित रखा जाएगा।

समिति अध्यक्ष आरके सिंह ने बताया कि शहर के रिहायशी इलाकों में हरे-भरे पार्को और हरियाली की मौजूदगी अच्छी सेहत और खुशी के लिए बेहद सकारात्मक होती है। वहां रह रहे लोगों में अवसाद और चिंता के लक्षण काफी कम देखने को मिलते हैं। 

Tags:    

Similar News