शिवशक्ति धाम डासना में होगा 17 से 21 दिसंबर तक विश्व धर्म संसद का आयोजन, चारों पीठों के जगद्गुरु शंकराचार्य को आमंत्रण

Update: 2024-06-27 11:14 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। विश्व धर्म संसद का आयोजन 17,18,19,20 और 21 दिसंबर 2024 को शिवशक्ति धाम डासना में यति नरसिंहानंद सरस्वती फाउंडेशन के द्वारा अन्य संस्थाओं के सहयोग से किया जाएगा। इसके आयोजन के लिए आज मुजफ्फरनगर के शगुन वेंकट में साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वावधान में बैठक हुई। बैठक में शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर व श्रीपंचदसनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज ने विस्तार से विश्व धर्म संसद के विषय में जानकारी दी।

बैठक में यति नरसिंहानंद गिरी महाराज ने कहा कि संपूर्ण विश्व में अपने मजहब के नाम पर निर्दोष जनों की हत्या करने का नाम ही इस्लामिक जिहाद है और ये सिखाने वाले संपूर्ण मानवता के अपराधी हैं। इनसे आज विश्व के सभी गैर मुस्लिमों को संघर्ष करना ही होगा। आज लोकसभा चुनावों में जिस तरह से भारत के प्रधानमंत्री को जगह जगह अपनी सभाओ में इस्लामिक जिहाद की चर्चा करनी पड़ा,ये बहुत ही चिंता की बात है। यह दर्शाता है कि स्थिति अब कितनी खराब हो चुकी है। प्रधानमंत्री ने अपनी चुनावी सभाओं में वही सब कुछ कहा है जो हम पिछले अनेक वर्षों से कहते आ रहे हैं। आज प्रधानमंत्री की बात को गम्भीरता से लेकर इसका समाधान खोजने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हमें यह भी समझना पड़ेगा कि इस्लामिक जिहाद किसी समुदाय विशेष,किसी क्षेत्र विशेष या देश विशेष की समस्या नहीं है बल्कि सम्पूर्ण विश्व के गैर मुस्लिमों की समस्या है और इसके समाधान के लिये विश्व स्तर के प्रयास अति आवश्यक है। विश्व धर्म संसद इसका रास्ता खोजने का कार्य करेगी। विश्व धर्म संसद के लिए चारों पीठों के जगद्गुरु शंकराचार्य जी को मार्गदर्शन के लिये निवेदन किया जा चुका है। अब हम देश के सभी पंथों, सम्प्रदाय और धार्मिक समूहों के धर्मगुरुओं से विश्व धर्म संसद का सहयोगी बनने का निवेदन करेंगे।

Tags:    

Similar News