आम बजट पर उद्योगपति संजीव कुमार बोले- रोजगार के अनेक अवसर युवाओं को होंगे प्राप्त

Update: 2024-07-24 08:11 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को लगातार सातवीं बार लोकसभा में आम बजट पेश की। इस पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल, उद्योग मंच के प्रदेश अध्यक्ष और देश के जाने-माने उद्योगपति संजीव कुमार गुप्ता ने प्रतिक्रिया दी है।

गुप्ता ने कहा कि इस बजट में देश के रेलवे, सड़क और बुनियादी ढांचे के विकास को जारी रखते हुए शहरी विकास के लिए 10 लाख करोड़ के आवंटन के साथ-साथ 12 नए औद्योगिक पार्कों की मंजूरी देने से आने वाले समय में रोजगार के अनेक अवसर युवाओं को प्राप्त होंगे। इस बजट में 3 करोड़ नए आवास बनाने के साथ-साथ औद्योगिक मजदूरों को किफायती किराए के मकान उपलब्ध कराने पर भी जोर दिया गया है। जिसके कारण औद्योगिक विकास की महत्वपूर्ण कड़ी, मजदूरों को भी सुगमता से सस्ते आवास प्राप्त होंगे। जिसका लाभ उद्योग जगत को भी होगा।

इस बजट में स्किल डेवलपमेंट के साथ-साथ रोजगार के नए अवसर पैदा करने पर भी जोर दिया गया है। इसके साथ-साथ स्टांप ड्यूटी और अन्य विकास प्रीमियम को कम करने के लिए राज्य सरकारों को प्रोत्साहित करने और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने से उद्योग जगत और व्यापारियों को कार्य करने में पहले से अधिक सुगमता होगी।

Tags:    

Similar News